राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भाजपा एसटी मोर्चा की कार्यकारिणी को लेकर घमासान जारी, जानिये ताजा मामला

भाजपा बारां के नेताओं में अपने-अपने वर्चस्व को लेकर चल रही अंदरूनी लड़ाई व गुटबाजी अब खुलकर सामने आने लगी है. जहां भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हेमराज मीणा के निर्देश पर एसटी मोर्चा के नव नियुक्त जिलाध्यक्ष धर्मवीर मीणा द्वारा शुक्रवार को एसटी मोर्चा की नवगठित कार्यकारिणी का सम्मान समारोह किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा जिलाध्यक्ष जगदीश मीणा ने इस सम्मान समारोह को संगठन की गरिमा के खिलाफ बताया है.

By

Published : Sep 23, 2021, 10:13 PM IST

Controversy over BJP ST Morcha executive
भाजपा एसटी मोर्चा की कार्यकारिणी

बारां. भाजपा जिलाध्यक्ष जगदीश मीणा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि भंग एसटी मोर्चा की कार्यकारिणी का सम्मान समारोह संगठन की गरिमा के विपरीत है. जिला संगठन ने संगठनात्मक कार्रवाई कर एसटी मोर्चा की कार्यकारिणी को भंग कर दिया था.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष द्वारा जिला अध्यक्ष व जिला संगठन की सहमति के बिना ही कार्यकारिणी घोषित कर दी गई थी. जिसके बाद जिला अध्यक्ष जगदीश मीणा ने कार्यकारिणी भंग कर प्रदेश नेतृत्व को अवगत कराया था.

पढ़ें :परीक्षा कक्षों के कैमरों को ढकने के आदेश से रीट परीक्षा की पारदर्शिता पर उठे सवाल, देवनानी बोले- मंसूबे स्पष्ठ करे सरकार

एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष द्वारा 24 सितंबर को प्रस्तावित कार्यकारिणी स्वागत कार्यक्रम को संगठन की गाइडलाइन से विपरीत बताते हुए उन्होंने कहा कि एसटी मोर्चा पदाधिकारियों को संगठन की गरिमा का ध्यान रखते हुए प्रदेश नेतृत्व की प्रतिक्रिया आने तक ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं करना चाहिए और प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित अथवा रद्द कर देना चाहिए.

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं, प्रदेश व जिले के अन्य पदाधिकारियों से कार्यक्रम में नहीं जाने का आग्रह करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिद्धांतों पर चलने वाली अनुशासित पार्टी है. अतः कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को वैचारिक रूप से भिन्नता होने पर भी संगठन के सम्मान को सर्वोपरि रखना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details