राजस्थान

rajasthan

स्पेशल: अंता में 1 करोड़ से बना बैडमिंटन हॉल 1 साल से 'ताले' में, उद्घाटन का है इंतजार

By

Published : Dec 19, 2019, 1:22 PM IST

बारां जिले के अंता में एक करोड़ रुपए की लागत से बैडमिंटन हॉल बनवाया गया था. जो एक साल में ताले में ही बंद पड़ा है. इसका स्थानीय खिलाड़ियों को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है. इसकी नियमित रूप से सार-संभाल भी नहीं हो पाने के कारण अब यहां कंटीली झाड़ियां उग आई है और इसके आस-पास कचरा फैला पड़ा है.

Badminton Hall made of 1 crore in Anta in 'locks' for 1 year, Anta Badminton Hall waiting for inauguration, Anta Badminton Hall, अंता बैडमिंटन हॉल
अंता के बैडमिंटन हॉल को उद्घाटन का इंतजार

अंता (बारां). शहर में स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में एक करोड़ की लागत से बना बैडमिंटन हॉल बीते एक साल से ताले में कैद है. यह हॉल अब उद्घाटन के लिए तरस रहा है. इसका उद्घाटन नहीं हो पाने के कारण न तो खिलाड़ियों को इसका लाभ मिल पा रहा है ओर न ही इसका सदुपयोग हो पा रहा है.

अंता के बैडमिंटन हॉल को उद्घाटन का इंतजार

एक साल से उद्घाटन की बाट जो रहे इस बैडमिंटन हॉल के आस-पास अब तो गंदगी के ढेर लगने सहित झाड़ियां उग आने से इसकी सौन्दर्यता पर भी प्रभाव पड़ता नजर आने लगा है. वहीं दूसरी ओर स्टेडियम में रोजाना खेलने आने वाले खिलाड़ियों को भी यह मुंह चिढ़ा रहा है.

यह भी पढ़ें : ADG गोविंद गुप्ता दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे बारां, कहा- यहां की जनता पुलिस की कार्यप्रणाली से संतुष्ट है

आपको बता दें कि पूर्व कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी की ओर से सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में बैडमिंटन हॉल सहित अन्य निर्माण कार्यों को लेकर 4 करोड़ रुपए की घोषणा की गई थी. जिनमें से फिलहाल एक करोड़ रुपए की लागत से बैडमिंटन हॉल ही बन पाया है. वहीं बाकी 3 करोड़ के निर्माण कार्य अधर झूल में ही पड़े हुए है. इस एक करोड़ की लागत से बने बैडमिंटन हॉल का भी यहां के खिलाड़ियों को अभी तक कोई लाभ नहीं मिल पाया है.

इस बैडमिंटन हॉल के पास कंटीली झाड़ियां उगने सहित गंदगी फैली हुई पड़ी है. वहीं इसकी नियमित देखरेख नहीं होने के कारण असामाजिक तत्वों द्वारा इसे क्षतिग्रस्त करने का भी अंदेशा बना रहता है. इन सबके बावजूद भी इस बैडमिंटन हॉल का उद्घाटन तक नहीं करवाया जा रहा है. इसी तरह से कस्बे में लाखों रुपए की लागत से बनवाए गए आधुनिक सुलभ शौचालय भी उद्घाटन का इंतजार कर रहे हैं. बस स्टैंड तथा शिवाजी चौक पर बनवाए गए आधुनिक शौचालयों का भी उद्घाटन नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details