राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अवैध बजरी के खनन में शामिल लोगों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराजगी, ग्रामीणों ने निकाली तिरंगा यात्रा

बारां के छबड़ा स्तिथ कडेयावन गांव में अवैध बजरी के खनन में शामिल लोगों पर कोई कारवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने शनिवार को छबड़ा से तिरंगा यात्रा निकाली. ग्रामीणों ने बारां कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई करने की मांग की है.

By

Published : Feb 22, 2020, 6:42 PM IST

illegal gravel mining, अवैध बजरी खनन, छबड़ा तिरंगा यात्रा, chabra flage march, baran news, बारां खबर
नाराज ग्रामीणों ने निकाली तिरंगा यात्रा

छबड़ा(बारां). छबड़ा के कडेयावन गांव की चारागाह भूमि पर गांव के ही प्रभावशालीव दबंग लोगों की ओर से अवैध बजरी खनन करने की शिकायत पर पुलिस और प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किये जाने से नाराज ग्रामीणों ने शनिवार को छबड़ा कस्बे से तिरंगा यात्रा निकाला.

नाराज ग्रामीणों ने निकाली तिरंगा यात्रा

ग्रामीण बाइक पर सवार होकर रैली के रुप में बारां कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुए. बारां पहुंचकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और अवैध बजरी खनन में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

तिरंगा यात्रा संघर्ष समिति से जुड़े धर्मेंद्र धाकड़ ने बताया, कि पिछले एक सप्ताह पूर्व ग्रामीणों की ओर से छबड़ा एसडीएम और तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर बजरी के अवैध खनन और सरकारी भूमि पर किये गए अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया था. लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किये जाने से नाराज ग्रामीणों ने छबड़ा पंचायत समिति से एक तिरंगा यात्रा निकाली.

यह भी पढ़ेंःछबरा : अवैध अफीम के साथ 2 गिरफ्तार, चोरी का लोहा ले जा रहा पिकअप चालक भी गिरफ्तार

बाइको पर सवार होकर लोग बारां के लिए रवाना हुवे, जहां बारां कलेक्ट्री पर पहुंच कलेक्टर को ज्ञापन सौप बजरी का अवैध खनन रोकने की मांग की. वहीं ग्रामीण धर्मेंद्र और समिति से जुड़े दूसरे लोगों का कहना है कि अगर जिलास्तर पर हमारी कोई सुनवाई नही होती है तो हम सम्भागीय आयुक्त को भी ज्ञापन सौंप अवगत कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details