राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 4, 2020, 11:01 AM IST

ETV Bharat / state

दो कॉलोनियों के बीच मौत को बुलावा देता बगेर मुंडेर का कुआं

अंता कस्बे में 2 कॉलोनियों के पास खाली पड़े मैदान में बगैर मुंडेर का कुआं खुले रूप से मौत को आमंत्रण दे रहा है. जिससे कॉलोनीवासियों में हमेशा किसी ना किसी अनहोनी का डर बना रहता है. लेकिन प्रशासन बेखबर बना हुआ है.

baran news in hindi, baran anta news
baran news in hindi, baran anta news

अंता (बारां).कस्बे में सरदार कॉलोनी और अमन कॉलोनी के बीच खाली पड़े मैदान में सालों पुराना कुआ जीर्ण-शीर्ण हालत में पड़ा हुआ है. कुएं के चारो ओर मुंडेर नहीं होने और कुएं में पानी भरा रहने के कारण इसके इर्द गिर्द क्रिकेट खेलने वाले बच्चे कभी भी इसका शिकार हो सकते हैं.

हादसों को निमंत्रण देता बगेर मुंडेर का कुआं

कुछ दिन पहले लड़ाई-झगड़े के चलते एक बालिका इस कुएं में कूद गई थी. लेकिन समय रहते आस-पास के लोगों ने बालिका को कुएं से निकाल लिया और हादसा टल गया. जानकारी के अनुसार जगह-जगह खुले बोरिंग में छोटे बालकों के गिरने की कई घटनाएं हो चुकी हैं. इसके बावजूद प्रशासन ऐसे खतरों को नजर अंदाज कर रहा है.

इस कुएं के पास पूर्व में खेत थे. जिनकी सिंचाई के लिए कुए को काम में लाते थे. लेकिन अब खेत बेच देने से यहां पर आवासीय कॉलोनी के लिए प्लानिंग काट दी गयी है. लेकिन इस समय मंदी का दौर होने से प्लानिंग बिक नहीं पाई है. जिसके चलते बच्चों ने इसे खेलने का मैदान बना लिया है.

पढ़ें:विश्वविद्यालयों की स्थगित परीक्षाओं को लेकर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला

वहींबारां के शाहबाद में टिड्डी दल की दस्तक, किसानों की बढ़ी मुश्किलें

शाहबाद में टिड्डी दल के प्रवेश से किसान चिंतित है. कृषि विभाग के कर्मचारी और ग्रामीण टिड्डियों को भगाने में जुटे हैं. वहीं अधिकारियों का कहना है कि रात को टिड्डी दल का ठहराव होगा, तभी आगे की रणनीति तैयार की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details