राजस्थान

rajasthan

परिजन मिन्नत करते रहे लेकिन डॉक्टर बेरहम निकला...4 महीने की बिटिया चल बसी

By

Published : Mar 3, 2020, 12:05 AM IST

बारां के छबड़ा चिकित्सालय में सोमवार की सुबह एक 4 माह की मासूम की तबीयत बिगड़ने के कारण मौत हो गई. परिजनों का डॉक्टर पर आरोप है कि डॉक्टर ने बच्ची को देखने से मना कर दिया. साथ ही डॉक्टर ने उनके साथ गालीगलौज भी की.

बारां की खबर, Chhabra Hospital
चिकित्सालय में 4 माह की मासूम की हुई मौत

छबड़ा (बारां). जिले के छबड़ा चिकित्सालय में एक 4 माह की मासूम बालिका के उपचार के अभाव में दम तोड़ने का मामला सामने आया है. वहीं परिजनों ने डॉक्टर पर मासूम को नहीं देखने और उनके साथ गालीगलौज और डॉक्टर की ओर से लठ निकाल कर धमकी देने का आरोप भी लगाया है.

चिकित्सालय में 4 माह की मासूम की हुई मौत

छबड़ा अस्पताल में भर्ती 4 माह की बालिका की तबियत बिगड़ जाने पर पर बालिका के परिजन अस्पताल में डॉक्टर उपलब्ध नहीं होने पर अस्पताल परिसर स्थित सरकारी आवास पर शिशु रोग विषेशज्ञ डॉक्टर भूपेन्द्र मीणा के पास लेकर आए और मिन्नते करने लगें, लेकिन भूपेन्द्र मीणा ने 4 माह की बालिका देखने के बजाय गाली-गलौच करने लगा और लठ लेकर मारने दौड़ा.

जिसके बाद बालिका के परिजनों ने अन्य डॉक्टर को दिखाया. जिसनें 4 माह की शिशु को बारां रेफर कर दिया और जिला अस्पताल आते समय बालिका ने दम तोड़ दिया. छबड़ा निवासी बालिका के पिता शौकत अली का कहना कि मेरी 4 माह की बेटी का रविवार की रात 10 बजे छबड़ा अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन सोमवार की सुबह 5 बजे तबियत अधिक खराब हुई तो अस्पताल में डॉक्टर उपलब्ध नहीं होने पर पास में स्थित सरकारी आवास पर डॉक्टर भूपेन्द्र मीणा के पास लेकर आए, लेकिन डॉक्टर भूपेन्द्र मीणा के देखना तो दूर बल्कि गाली-गलौच करने लगा और हाथ में लठ भी ले लिया.

जिसके बाद पास स्थित अन्य डॉक्टर के पास गए जिसने तुंरत बारां रेफर कर दिया. और बालिका को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर 4 माह की बालिका चाहत कोमृ त घोषित कर दिया. वहीं, मतृक बालिका के पिता शौकत अली और अन्य परिजनों ने डॉक्टर भूपेंद्र मीणा के विरुद कार्रवाई की मांग को लेकर छबड़ा एस डी एम को ज्ञापन सौंप उचित कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details