राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 8, 2019, 5:08 AM IST

ETV Bharat / state

बारां: निलंबित राशन डीलर के घर से हुआ 4 ड्रम अवैध मिट्टी का तेल बरामद

बारां में निलंबित डीलर के घर से अवैध रूप से रखा 4 ड्रम मिट्टी का तेल बरामद हुआ है. आरोपी निलंबित राशन डीलर के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की. कस्बाथाना पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

illegal kerosene, suspended ration dealers, baran

बारां. जिले के सेमली गांव में रसद विभाग व पुलिस ने अवैध रूप से रखा चार ड्रम मिट्टी का तेल जब्त किया है. जानकारी के अनुसार शिवजी राम जाट प्रवर्तन निरक्षक बारां व थाना अधिकारी की टीम ने सेमली गांव निवासी मजबूत सिंह उर्फ मंजू मेहता के घर पर कार्रवाई को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि मजबूत सिंह मेहता राशन डीलर था जिसको रसद विभाग ने निलंबित कर दिया था .

पुलिस की कार्रवाई में 4 ड्रम अवैध मिट्टी का तेल बरामद

यह भी पढ़ें: जयपुर में चिकित्सा विभाग की बड़ी कार्रवाई, कई मेडिकल स्टोर्स से ली गई 31 सैंपलों की करेगी जांच

थाना अधिकारी सत्यनारायण जांगिड़ ने बताया कि मुखबिर की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और उच्च अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दी. जिला रसद अधिकारी शिवजी राम जाट ने मामले को कस्बाथाना पुलिस थाने में दर्ज कराया है. पुलिस आरोपी की तलाश में जूठी हुई है.

शाहबाद किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में आदिवासी सहरिया बाहुल्य क्षेत्र में गरीब वर्ग के लोग निवास करते हैं. आज भी कई घर ऐसे हैं जिनके घरों में बिजली नहीं है. वो लोग मिट्टी का तेल लाकर के घर में दीया जला कर उजाला करते हैं. लेकिन सरकारी राशन डीलरों की ओर से की जा रही मिट्टी के तेल की कालाबाजारी के चलते कई परिवारों के घरों में अंधेरा है. गरीब वर्ग के लोगों को बरसात की अंधेरी रातों में जीवनयापन करना पड़ रहा है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details