राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारां: Bird Flu से 35 कौओं की मौत, अब तक 100 कौए काल के गाल में समाए

बारां के शाहबाद में बर्ड फ्लू का कहर लगातार जारी है. प्रशासन इसको लेकर अलर्ट मोड पर है. बावजूद इसके भी शाहबाद एरिया के एक गांव में 35 कौओं की मौत हो गई. हालांकि कौओं की मौत के बाद प्रशासन ने माथना गांव को जीरो मोबिलिटी एरिया घोषित किया हुआ है.

By

Published : Jan 6, 2021, 12:39 PM IST

bird flu in Baran, Baran hindi latest news, crows died in Baran, Crows died in Rajasthan, बारां की खबर, बारां में कौओं की मौत, राजस्थान में कौओं की मौत, बारां में 35 कौओं की मौत
Bird Flu से 35 कौओं की मौत

शाहबाद (बारां).शाहबाद एरिया में बर्ड फ्लू को लेकर प्रशासन सतर्कता बरत रहा है. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट मोड पर है. ऐसे में शाहबाद एरिया के अंतर्गत आने वाले माथना गांव में 35 कौओं की मौत हुई है.

आपको बता दें कि माथना गांव में हुए कौओं की मौत की पुष्टि भी हो गई है. इसमें सभी कौओं की मौत बर्ड फ्लू से होना पाया गया है. बर्ड फ्लू को देखते हुए बारां जिला प्रसाशन ने सतर्कता बरतने और आवश्यक तैयारियां करने के लिए पशुपालन विभाग को निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें:बर्ड फ्लू का कहरः जालोर में 29 कौओं की मौत, विभाग ने लिए सैंपल

गौरतलब है कि बारां में अब तक 100 कौओं की मौत हो चुकी है. वहीं शाहबाद के किशनगंज एरिया में भी पक्षियों में बर्ड फ्लू के मामले सामने आए हैं. संभावित बर्ड फ्लू संक्रामक रोग को लेकर प्रशासन, पशुपालन विभाग, वन विभाग और राजस्व अधिकारी पूरी तरह अलर्ट मोड पर हैं. जिले के स्थिति को लेकर सूचना उच्च अधिकारियों को भी भिजवाई जा रही है. प्रशासन ने माथना गांव को जीरो मोबिलिटी एरिया घोषित किया हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details