राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारां में मोर का शिकार करने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

बारां जिले के अंता में मोर का शिकार करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से तीन मरे हुए मोर, 83 कांच की गोलियां और दो चाकू बरामद किए हैं.

By

Published : Nov 18, 2019, 9:07 PM IST

मोर के शिकार में पकड़े गए आरोपी, Accused caught in hunting of peacock

बारां. जिले के अंता में सोमवार को पुलिस ने पचेलकला से राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 मरे हुए मोर, जहरीली पुड़िया, दो चाकू सहित अन्य खतरनाक वस्तुएं बरामद की हैं.

मोर का शिकार करने पर दो आरोपी गिरफ्तार

क्या है मामला

दरअसल, पुलिस ने पचेलकला से दो लोगों को मोर का शिकार करने के मामले में गिरफ्तार किया है. जिसमें आरोपी श्रवण लाल बावरी नयापुरा का निवासी है. वहीं दूसरा आरोपी शाहरुख बालदड़ा का रहने वाला है.

पढ़ें. युवक ने अपने ही परिवार के पांच लोगों की हत्या की, खुद भी दे बैठा जान

थानाधिकारी ने क्या बताया

इस मामले में द्वितीय थानाधिकारी लक्ष्मी नारायण मीना ने बताया कि रात्रि को जनरल चेकिंग की ड्यूटी थी. इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि दो लोगों को बाइक पर दो थैले ले जाते हुए देखा गया है. जिसके बाद उन्हें चेकिंग पर रोका गया और उनसे पूछताछ की गई. जिसके बाद पुलिस ने दोनों की तलाशी ली तो उनके पास से दो थैले मिले जिनमें तीन मरे हुए मोर पाए गए. यह देखकर पुलिस तुरंत हरकत में आई और दोनों आरोपियों को मोर का शिकार करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को भी दी है.

क्या क्या हुआ बरामद

इस दौरान पुलिस ने दोनों के पास से जहरीली पुड़िया, शिकार करने के लिए 83 कांच की गोलियां, तीन लोहे की गोलियां और दो चाकू बरामद किए हैं. पुलिस दोनों आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस को शंका है कि इन आरोपियों के साथ कई और लोग भी जुड़े हो सकते हैं जो ऐसी वारदातों को अंजाम देते हों.

ABOUT THE AUTHOR

...view details