राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फिर जिंदा हुआ खरीद-फरोख्त का जिन्न : मालवीय बोले- BTP विधायकों ने वसूले 10-10 करोड़, पूनिया ने गहलोत से मांगा स्पष्टीकरण

राजस्थान में एक बार फिर से विधायकों के खरीद-फरोख्त का जिन्न जिंदा हो गया है. इस बार हवा दी है खुद कांग्रेस के बागीदौरा से विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने. मालवीय का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कहते सुने जा रहे हैं कि सचिन पायलट विवाद के दौरान बीटीपी विधायकों ने 10-10 करोड़ रुपए वसूले थे. प्रदेश की राजनीति में वायरल हो रहे वीडियो ने तहलका मचा दिया है. पूनिया ने गहलोत को ट्वीट करते हुए कहा कि गहलोत जुगाड़ की सरकार चला रहे हैं, उन्हें इस मामले में स्पष्टीकर देना चाहिए.

By

Published : Nov 28, 2020, 11:37 AM IST

Updated : Nov 28, 2020, 11:52 AM IST

Mahendrajit Singh Malaviya, BTP MLA, राजस्थान समाचार
कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय का वीडियो वायरल

बांसवाड़ा.पंचायत चुनाव के बीच सचिन पायलट विवाद के दौरान विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त का जिन्न एक बार फिर जिंदा होता दिख रहा है. अब तक भाजपा ही यह आरोप लगा रही थी, लेकिन अब कांग्रेस के ही एक वरिष्ठ नेता और बागीदौरा विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने भारतीय ट्राइबल पार्टी विधायकों पर 10-10 करोड़ रुपए लिए जाने का आरोप लगाकर मामले को हवा दे दी है.

कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय का वीडियो वायरल

मालवीय के वीडियो के बाद बैकफुट पर कांग्रेस

बता दें, मालवीय के एक जनसभा का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने गहलोत सरकार बचाने और राज्यसभा चुनाव में वोट देने के बदले 10-10 करोड़ रुपए दिए जाने का उल्लेख कर रहे हैं. उनके इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी, अशोक गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है. खुद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग करते हुए जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना से जूझ रहे सचिन पायलट के फेफड़ों में इन्फेक्शन, दिल्ली एम्स में होगा इलाज

बीटीपी के विधायकों ने लिए 10-10 करोड़ रुपएः मालवीय

दरअसल, 25 नवंबर को आनंदपुरी पंचायत समिति क्षेत्र के मुंदरी गांव में मालवीय ने एक सभा के दौरान कहा कि बीटीपी के दोनों ही एमएलए ने दो बार 5-5 करोड़ रुपए लिए. पूर्व मंत्री ने यह तक कहा कि दोनों ही मौकों पर बीटीपी विधायकों ने 10-10 करोड़ रुपए वसूले थे. उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से इस पर विचार करने का आह्वान करते हुए कहा कि मुझे राजनीति में इतना लंबा समय हो गया, लेकिन अब तक 10 करोड़ रुपए नहीं मिले. मुझे तो 10 करोड़ रुपए दे दें तो मैं चुपचाप घर चला जाऊं.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद से वागड़ में ही नहीं पूरे प्रदेश की राजनीति में तूफान मच गया हैं. हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद मालवीय इस पर किसी प्रकार की टिप्पणी से बच रहे हैं और लोगों के फोन तक नहीं उठा रहे हैं. लेकिन. भारतीय ट्राइबल पार्टी कानूनी दांव पेच का रास्ता अपनाने पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़ेंःनगर पालिका चुनावः पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह के गढ़ डीग-कुम्हेर में कांग्रेस ने क्यों नहीं उतारे एक भी प्रत्याशी?

मालवीय के आरोपी निराधार, मानहानि का केस करेंगेः बीटीपी विधायक

सांगवाड़ा के बीटीपी विधायक रामप्रसाद डिंडोर और चौरासी विधायक राजकुमार रोत ने मालवीय को सवालों के घेरे में लेते हुए कहा कि हमने सरकार को बचा लिया, जो मालवीय को खटक रहा है. हकीकत में कांग्रेस का वागड़ से राजनीतिक धरातल खिसक गया है, इसीलिए इस प्रकार के बेतुके बयान दे रहे हैं, लेकिन हम चुप नहीं बैठने वाले. डिंडोर ने कहा कि हम पर लगाए गए आरोप झूठे हैं और हम इनके खिलाफ मानहानि का केस करने की तैयारी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःहिल स्टेशन माउंट आबू में फिर जमी बर्फ, पारा @1 डिग्री

जुगाड़ की सरकार चला रहे सीएम गहलोतः सतीश पूनिया

इधर, इस मामले को लेकर राजनीतिक भूचाल आ गया है. खुद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री को टैग करते हुए बाड़ेबंदी के दौरान हॉर्स ट्रेडिंग का मामला उठाया था. अब मालवीय के भाषण ने साबित कर दिया कि अशोक गहलोत जुगाड़ की सरकार चला रहे हैं. इस पर मुख्यमंत्री को स्पष्टीकरण देना चाहिए.

Last Updated : Nov 28, 2020, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details