राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीएम की रवानगी से पहले बांसवाड़ा में हंगामा, किसान उखड़े

बांसवाड़ा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के झेर गांव में जनसभा के बाद जयपुर रवानगी से पहले हंगामा खड़ा हो गया. किसानों की समस्याओं को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल जनसभा स्थल पर पहुंचा जो मुख्यमंत्री को ज्ञापन देना चाहता था, लेकिन मुख्यमंत्री वहां से निकल गए.

By

Published : Dec 26, 2019, 11:38 PM IST

Chief Minister Ashok Gehlot, banswara news, बांसवाड़ा न्यूज
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

बांसवाड़ा. जिले में गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के झेर गांव में जनसभा के बाद जयपुर रवानगी से पहले हंगामा खड़ा हो गया. दरअसल किसानों अपनी समस्याओं को लेकर जनसभा स्थल पर पहुंचे थे, जो मुख्यमंत्री को ज्ञापन देना चाहता था, लेकिन मुख्यमंत्री वहां से निकल गए.

सीएम की रवानगी से पहले बांसवाड़ा में हंगामा

बता दें कि किसानों ने अनदेखी का आरोप लगाते हुए मौके पर हंगामा खड़ा कर दिया इससे पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया. पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे टस से मस नहीं हुए. मुख्यमंत्री सभा के बाद जैसे ही वहां से निकले सभा स्थल की ओर से कुछ किसान उनके पीछे हो लिए.

इस बीच मुख्यमंत्री हेलीपैड की ओर बढ़ गए और पुलिस घेरे में पहुंच गए. यह देख कर किसान सभा के संभागीय अध्यक्ष रणछोड़ पटेल अपने सहयोगी किसानों के साथ पहुंचे और हंगामा खड़ा कर दिया. अचानक इस घटनाक्रम से पुलिस अफसर भी स्तब्ध रह गए.

पढ़ेंःआचार संहिता के चलते CM नहीं कर पाए शिलान्यास और लोकार्पण, जनसभा में जताया खेद

वहीं कई पुलिसकर्मी दौड़ पड़े और उन्हें समझाने लगे, लेकिन पटेल जोर-जोर से मुख्यमंत्री पर उनकी मांगों की अनदेखी करने का आरोप लगाते रहे. उनका कहना था कि 25 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री को किसानों की समस्याओं के संबंध में ज्ञापन देना चाहता था, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर उन्हें नहीं मिलने दिया गया. यहां तक कि ज्ञापन तक नहीं देने दिया गया. जबकि वह शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग रख रहे थे. अपनी समस्याओं के संबंध में उन्होंने जिला प्रशासन को भी अवगत कराया परंतु किसानों की समस्याओं को लेकर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है.

पढ़ेंः बासंवाड़ाः मुख्यमंत्री गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी एनीकट का करेंगे शिलान्यास

हालांकि उस समय तक मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर तक पहुंच चुके थे. कुछ लोग दूसरों के जरिए मुख्यमंत्री तक ज्ञापन पहुंचाने की बात कहते नजर आए परंतु महासभा के लोग इसके लिए तैयार नहीं हुए और बिना ज्ञापन किए ही निकल गए. मुख्यमंत्री के इस रवैया को लेकर किसानों में खासी नाराजगी देखी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details