राजस्थान

rajasthan

मंत्री बामनिया का तकनीकी अधिकारियों को मंत्र, जरूरतमंदों को मनरेगा में प्राथमिकता से दें काम

By

Published : May 6, 2020, 9:13 PM IST

बांसवाड़ा में बुधवार को जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने छोटी साली श्रवण के तकनीकी अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने जरूरतमंद लोगों को मनरेगा में प्राथमिकता से काम दिए जाने के निर्देश दिए.

मनरेगा में प्राथमिकता से दें काम, Give priority work under MNREGA
मंत्री बामनिया का तकनीकी अधिकारियों को मंत्र

बांसवाड़ा.अन्य राज्यों से श्रमिकों के लौटने के क्रम के बीच जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने बांसवाड़ा और छोटी साली श्रवण के तकनीकी अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को जरूरतमंद लोगों को मनरेगा में प्राथमिकता से काम दिए जाने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि मनरेगा कार्यों में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देने और कार्यों को प्राथमिकता से पूरा किया जाए. बैठक के दौरान अनुपस्थित रहने वाले कनिष्ठ तकनीकी सहायकों को नोटिस दिए जाने के लिए भी कहा गया.

पढ़ें-शहीद के अंतिम संस्कार में पहुंचे CM गहलोत, कहा- प्रदेश के सैनिकों ने देश के लिए हर बार कुर्बानी दी है

गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय के सभागार में दोनों ही पंचायत समितियों के कनिष्ठ तकनीकी सहायक और सहायक अभियंताओं की बैठक के दौरान मंत्री ने श्रम नियोजन जॉब कार्ड डिमांड मस्टर रोल शादी की समीक्षा की. साथ ही संबंधित ग्राम पंचायत के कनिष्ठ सायको से कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने को कहा.

उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में हर जरूरतमंद को मनरेगा में काम दिलाने को प्राथमिकता दी जाए. इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त से बाहर होगी. बांसवाड़ा पंचायत समिति के विकास अधिकारी दलीप सिंह की ओर मुखातिब होते हुए मंत्री ने श्रम नियोजन के अंतर्गत लोगों को लाभान्वित करने की कार्य योजना बनाने को कहा.

जनजाति मंत्री ने मनरेगा कार्यों के दौरान श्रमिकों के लिए गर्मी को देखते हुए शुद्ध पेयजल और छाया के समुचित प्रबंधन के साथ श्रमिकों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था करने को भी कहा.

पढ़ें-श्रमिकों को घर पहुंचाने में अहम भूमिका निभा रहा रोडवेज, प्रबंध निदेशक से ETV BHARAT की खास बातचीत

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविंद सिंह राणावत ने मनरेगा कामकाज के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए श्रमिकों को हर संभव मदद दिए जाने के दिशा-निर्देश दिए और कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details