राजस्थान

rajasthan

राजनीतिक दलों के साथ प्रशासन भी जुटा चुनावी तैयारियों में, प्रथम चरण की दी गई ट्रेनिंग

By

Published : Nov 3, 2020, 4:20 PM IST

Updated : Nov 3, 2020, 5:25 PM IST

पंचायती राज चुनाव को लेकर प्रशासन अपनी तैयारियां पूरी कर चुका है. वहीं, बांसवाड़ा में मंगलवार को पोलिंग ऑफिसर और पोलिंग ऑफिसर फर्स्ट के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में ऑफिसर्स को चुनाव के पहले चरण के हर बिंदु पर जानकारी दी गई. इसके अलावा मतदान के दिन रखी जाने वाली सावधानियों पर भी विस्तार से बताया गया.

rajasthan news, banswara news
बांसवाड़ा में पोलिंग ऑफिसर्स के लिए आयोजित हुआ प्रशिक्षण शिविर

बांसवाड़ा.पंचायती राज चुनाव का एलान हो चुका है. राजनीतिक दलों के साथ जिला प्रशासन भी चुनाव की तैयारियों में जुड़ गया है. 4 चरणों में होने वाले पंचायत राज चुनाव के लिए निर्वाचन विभाग की ओर से चुनाव से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों का प्रशिक्षण रखा गया. पहले दौर के प्रशिक्षण में चुनाव संबंधी गाइडलाइन के बारे में विस्तार से बताया गया.

बांसवाड़ा में पंचायत चुनाव की तैयारियां

हरिदेव जोशी रंगमंच और न्यू लुक स्कूल में पोलिंग ऑफिसर और पोलिंग ऑफीसर फर्स्ट के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान चुनाव के पहले दौर में नामांकन प्रक्रिया के बारे में हर बिंदु पर बारीकी से जानकारी दी गई.

नामांकन पत्र निरीक्षण के दौरान किन किन बिंदुओं पर ध्यान रखना होगा और वहां पर आने वाली समस्याओं का किस प्रकार निदान किया जा सकता है. इसके अलावा मतदान के दिन रखी जाने वाली सावधानियों पर भी विस्तार से जानकारी दी गई.

पढ़ें-SPECIAL: 8 साल से अधूरी सड़क पर टोल की फसल काट रहे मंत्री आंजना

चुनाव प्रभारी जिला परिषद के सीईओ नरेश मालव के साथ निर्वाचन विभाग से जुड़े अधिकारियों ने निर्वाचन अधिकारी की कमान संभालने वाले अधिकारियों की शंकाओं का भी समाधान किया. अंतिम प्रशिक्षण मतदान दलों की रवानगी से पहले होगा. इस प्रकरण में निर्वाचन अधिकारी 1,2,3,4 आदि हिस्सा लेंगे. मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को चुनाव से संबंधित निर्वाचन अधिकारी फर्स्ट और सेकंड के लिए शिविर रखा गया था. अंतिम और अगला शिविर मतदान दलों की रवानगी से पहले होगा.

Last Updated : Nov 3, 2020, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details