राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

8 महीने से लापता बेटी से Video call पर हुई बात, परिजनों के छलके आंसू

कुशलगढ़ क्षेत्र से 8 महीने पहले एक नाबालिग बालिका लापता हो गई थी. जिसका बाद बालिका गुजरात के भरूच पहुंच गई. जहां बालिका को अस्थाई रूप से विगत 26 मार्च 2020 को बालिका गृह में पुनर्वासित किया गया. काफी प्रयासों के बाद गुरुवार को बालिका के परिजनों से बालिक की वीडियो कॉलिंग के जरिए बात करवाई गई.

By

Published : Jun 18, 2020, 6:13 PM IST

तलाईपाड़ा गांव से लापता बालिका, Missing girl from Talipada village
आठ माह से लापता बेटी से हुई वीडियो काल पर बात

कुशलगढ़ (बांसवाड़ा).क्षेत्र के मुंदड़ी ग्राम पंचायत के तलाईपाड़ा गांव से एक 14 साल की बालिका सेआठ महीने पहले लापता हो गई थी. परिजनों ने बालिका की काफी तलाश की, लेकिन कुछ भी पता नहीं चला.

आठ माह से लापता बेटी से हुई वीडियो कॉल पर बात

जिसके बाद यह बालिका न जाने कैसे गुजरात के भरूच पहुंच गई. जहां बाल कल्याण समिति के सदस्य मधुसूदन व्यास ने बताया कि बालिका को भरूच जिला बाल कल्याण समिति के माध्यम से अस्थाई रूप से विगत 26 मार्च 2020 को बालिका गृह में पुनर्वासित किया गया. जिसके बाद वहां की पुलिस ने बालिका के परिजनों की काफी तलाश की. अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क कर बालिका के परिजनों के बारे में पता करने का प्रयास किया गया.

पढ़ेंः चित्तौड़गढ़ नारकोटिक्स की बड़ी कार्रवाई...2 क्विंटल डोडा चूरा के साथ दो गिरफ्तार

काफी प्रयासों के बाद गुरुवार को बालिका के परिजनों का कॉन्टैक्ट नंबर गुजरात पुलिस के हाथ लगा. जिसके बाद 8 महीने से लापता बालिका की उसके माता-पिता से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात करवाई गई. इतने महीने से लापता अपनी बेटी को देख परिजनों की आंखों में आंसू आ गए. बाल कल्याण समिति के सदस्य मधुसूदन व्यास ने बताया कि इस मामले में केंद्र आयोग द्वारा भी संज्ञान लिया गया है. बालिका को बहुत जल्दी ही बांसवाड़ा लाया जाएगा, जिसका कोरोना टेस्ट होने के बाद उसके माता-पिता के सुपुर्द किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details