राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 26, 2019, 7:46 PM IST

ETV Bharat / state

पत्नी गई थी पीहर...पीछे से पति ने केरोसिन उड़ेल कर खुद को लगाई आग

बांसवाड़ा में युवक ने पत्नी के पीहर जाने के बाद खुद को आग लगा ली. युवक के इस आत्मदाह के प्रयास के बाद आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसका उपचार चल रहा है.

बांसवाड़ा: पत्नी पीहर गई...पीछे से पति ने किया आत्मदाह का प्रयास

बांसवाड़ा.आबापुरा थाना इलाके में एक युवक ने केरोसिन उड़ेल कर खुद को आग लगा ली. जिसे गंभीर हालत में महात्मा गांधी चिकित्सालय लाया गया. युवक की पत्नी तीन दिन से अपने पीहर में थी. सूचना पर वह अपने पिता के साथ अस्पताल पहुंची. फिलहाल घटना के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.

पढ़ें-आजादी 'काले पानी' से : पंजाब से बहकर आता 'काला जहर'...

घटना पूरी आबापुरा थाना अंतर्गत नवा खेड़ा गांव की है. जहां 32 वर्षीय सूर्या पुत्र तोलियां सुबह अपने घर पर था. उसका भाई सुबह मजदूरी पर निकल गया वहीं उसकी मां काली भी घर से बाहर थी. इस बीच सूर्या ने अपने आप पर केरोसिन उड़ेल दिया और खुद को आग लगा दी. आग लगने के बाद चीखने चिल्लाने लगा. आग से जलता देख कर आसपास के लोग वहां पहुंचे और आग बुझाई और बाद में उसे महात्मा गांधी चिकित्सालय लाया गया.

बांसवाड़ा: पत्नी पीहर गई...पीछे से पति ने किया आत्मदाह का प्रयास

इस आत्मदाह में युवक 70फीसदी तक झुलस गया था. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. उसके खुद को आग लगाकर कारणों के बारे में परिजन भी चुप्पी साधे हुए हैं और अनभिज्ञता जता रहे हैं. पता चला है कि सूर्य की पत्नी 3 दिन पहले अपने बच्चे के साथ अपने पीहर उमरी वाला गांव गई थी. सूचना मिलने पर अपने पिता के साथ सूर्या की पत्नी हॉस्पिटल पहुंची.

पढ़ें-भरतपुर : बयाना रेलवे स्टेशन पर फैला करंट, शिकायत के बाद भी लेट से पहुंचे अधिकारी

परिजनों से पूछताछ में सामने आया कि सूर्या मजदूरी करता है और घर में ऐसा कोई विवाद भी नहीं है. इसके बावजूद उसका खुद को आग लगाना परिजनों को भी समझ में नहीं आ रहा है. इस बीच कार्यपालक मजिस्ट्रेट आबापुरा हॉस्पिटल पहुंचे और उसके बयान दर्ज किए. पुलिस ने भी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है लेकिन शाम तक उसके खुद को आग लगाने के कारणों का पता नहीं चल पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details