राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ाः महिला होमगार्ड से अभद्रता का मामला, एसपी ने 2 कांस्टेबलों को किया निलंबित

By

Published : Jun 7, 2020, 3:28 AM IST

बांसवाड़ा में महिला होमगार्ड के साथ कथित अभद्रता के मामले में शनिवार को पुलिस अधीक्षक ने 2 कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया. साथ ही थाना प्रभारी को आदेश दिए कि महिला गार्ड की लिखित रिपोर्ट पर संबंधित सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाए.

Banswara SP Action,  Banswara Police News
एसपी ने 2 सिपाहियों को किया निलंबित

बांसवाड़ा. जिला में महिला होमगार्ड के साथ कथित अभद्रता के मामले में शनिवार को जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने आदेश जारी कर 2 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. होमगार्ड की शिकायत पर उन्हें शुक्रवार को ही लाइन हाजिर किया गया था, लेकिन होमगार्ड ने सजा को कम बताया तो शनिवार को कांस्टेबल के निलंबन के आदेश जारी कर दिए गए.

एसपी शेखावत ने अपने आदेश में सदर पुलिस स्टेशन में कार्यरत कांस्टेबल केसर सिंह और सत्यजीत को निलंबित कर दिया. बता दें कि फरियादी महिला होमगार्ड की ड्यूटी कोरोना महामारी को लेकर सदर पुलिस स्टेशन में लगाई गई थी. 1 जून को कथित रूप से कांस्टेबल केसर सिंह और सत्यजीत उसके साथ अभद्रता से पेश आए. होमगार्ड ने इस संबंध में 3 जून को थाना प्रभारी बाबूलाल मुरारिया के समक्ष मौखिक शिकायत की. इस दौरान सामूहिक दुष्कर्म के एक मामले में पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी.

पढ़ें-भरतपुर सांसद का दावा: 1 साल में जनता को उपलब्ध कराया गुडगांव कैनाल का पानी, सड़क भी स्वीकृत...लेकिन क्षेत्रवासियों का आरोप- जीतने के बाद नहीं आता कोई नेता

वहीं, 4 जून को महिला होमगार्ड की शिकायत को गंभीर मानते हुए थाना प्रभारी ने 5 जून को एसपी केसर सिंह शेखावत को मामले से अवगत कराया. पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से दोनों ही सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया, लेकिन महिला होमगार्ड इससे संतुष्ट नहीं हुई और अधिकारियों के समक्ष इसे सजा मानने से इंकार कर दिया.

बता दें कि पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से आदेश जारी करते हुए दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही थाना प्रभारी को आदेश दिए कि महिला गार्ड की लिखित रिपोर्ट पर संबंधित सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details