राजस्थान

rajasthan

छात्र संघ चुनाव 2019 : बांसवाड़ा कॉलेज के पौने सात हजार छात्र करेंगे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

By

Published : Aug 20, 2019, 6:12 PM IST

बांसवाड़ा के गोविंद गुरु राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव अधिसूचना के बाद छात्र छात्राओं की मतदाता सूची जारी कर दी गई. जहां इस सत्र में करीब पौने सात हजार मतदाता तीन दावेदारों में से अध्यक्ष का चुनाव करेंगे.

Voter list released, मतदाता सूची जारी

बांसवाड़ा. जिले के सबसे बड़े गुरु राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव अधिसूचना के बाद छात्र छात्राओं की मतदाता सूची जारी कर दी गई है. जहां मतदाता सूचियों को कॉलेज परिसर में नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिया गया है. जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं आ रहे हैं.

कॉलेज में मतदाता सूची जारी

सूची के अनुसार इस सत्र में कुल 6721 मतदाता हैं और साथ ही कुछ नए एडमिशन भी हो रहे हैं ऐसे में यह संख्या 6750 पार कर सकती है. छात्र संघ चुनाव के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रोफेसर भूपेंद्र शर्मा के अनुसार मतदाता सूची जारी कर दी है लेकिन आपत्तियों के बाद इसमें कुछ फेरबदल संभव है. छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भवानी जोशी पर अपना दांव लगाया है. साथ ही एनएसयूआई ने परंपरागत सहयोगी एससी एसटी छात्र संगठन के साथ अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है.

पढ़ें- सदस्यता अभियान के बाद अब शुरू होगी बीजेपी की संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया

वहीं भारतीय ट्राइबल पार्टी की छात्र शाखा भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने का फैसला करते हुए प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है. छात्र संगठनों द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही कॉलेज परिसर में छात्र राजनीति गर्म हो गई है. सभी छात्र संगठन अपने प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए जुट गए है. साथ ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 22 अगस्त को नामांकन पत्र भरे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details