राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज, बच्चों ने दिया ट्रैफिक नियमों की पालना का संदेश

बांसवाड़ा में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया है. जिसका आगाज मंगलवार एक समारोह के साथ हुई. इस समारोह में परिवहन विभाग ने सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई. समारोह के बाद बच्चों ने रैली निकालकर ट्रैफिक नियमों की पालना का संदेश भी दिया.

By

Published : Feb 4, 2020, 1:22 PM IST

बांसवाड़ा लेटेस्ट न्यूज, सड़क सुरक्षा सप्ताह, road safety week, banswara latest news
बांसवाड़ा में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज

बांसवाड़ा.जिले में 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज मंगलवार शहर के कुशलबाग मैदान में हुआ. इस दौरान जिला कलेक्टर अंतर सिंह ने स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों की पालना करने का संकल्प दिलाया. बाद में बच्चों की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

बांसवाड़ा में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज

जिला स्तरीय समारोह के मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर रहे. वहीं समारोह की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने की. प्रारंभ में पुलिस अधीक्षक ने बांसवाड़ा में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का खुलासा किया और बताया कि अधिकांश दुर्घटनाओं का कारण ट्रैफिक नियमों के प्रति लोग जागरूक नहीं है. हेलमेट का उपयोग नहीं होना दुर्घटनाओं का सबसे बड़ा कारण है. उन्होंने दुर्घटना के बाद परिवार पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव की भी जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- फर्जी Degree से वेतन वृद्धि लेने वाले सहकारी बैंक कर्मियों से Recovery शुरू

जिला कलेक्टर ने अपने संबोधन में कहा कि नियमों की पालना कर हम खुद और अपने परिवार को खुशहाल रख सकते हैं. दुर्घटनाओं का शिकार अधिकांश युवा वर्ग के लोग ही होते हैं. नेहरा ने बच्चों को अपने माता-पिता और नाते रिश्तेदारों से हेलमेट के साथ ट्रैफिक नियमों की पालना करवाने का आह्वान किया.

कार्यक्रम के बाद अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर बच्चों की रैली को रवाना किया, जो गांधी मूर्ति तिराहा होते हुए शहर पहुंची और वहां से हॉस्पिटल तिराहा होते हुए फिर कुशलबाग पहुंची. रैली में शामिल बच्चे हाथों में शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, हेलमेट के उपयोग के साथ ट्रैफिक नियमों के स्लोगन की तख्तियां लिए हुए थे. साथ ही नारे लगाकर लोगों को संदेश दे रहे थे.

यह भी पढ़ें- गजब का गड़बड़झाला! PMMYl के तहत लाखों रुपए के फर्जी चेक बांट दिए, अब 3 गिरफ्तार

जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाया जाएगा. रैली, नुक्कड़ नाटक के अलावा वाहन चालकों के साथ समझाइश की जाएगी. इसके साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत सख्ती से कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि यह सड़क सुरक्षा सप्ताह 10 फरवरी तक चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details