राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 1, 2020, 11:26 AM IST

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा में Corona suspect महिला की मौत, लेकिन रिपोर्ट नेगेटिव

बांसवाड़ा में एक कोरोना संदिग्ध महिला की मंगलवार शाम आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार देर रात को नेगेटिव आई है. गौरतलब है कि जिले में अब तक इस महिला सहित 18 लोगों के सैंपल भेजे गए थे और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है.

banswara news, banswara corona virus
बांसवाड़ा में Corona suspect महिला की मौत, लेकिन रिपोर्ट नेगेटिव

बांसवाड़ा.कोरोना संदिग्ध महिला की मंगलवार शाम आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार देर रात को नेगेटिव आई है. हालांकि रिपोर्ट से पहले संदिग्ध महिला की मौत ने जिला प्रशासन के कान खड़े कर दिए थे. लेकिन रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली हैं.

बांसवाड़ा में Corona suspect महिला की मौत, लेकिन रिपोर्ट नेगेटिव

वहीं चिकित्सा विभाग की टीम की ओर से मंगलवार को देर रात कुशलगढ़ स्थित महिला के घर पहुंच कर, उसके परिजनों सहित संपर्क में आए लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया गया है. गौरतलब है कि जिले में अब तक इस महिला सहित 18 लोगों के सैंपल भेजे गए थे और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है.

जानकारी के अनुसार कुशलगढ़ निवासी 48 वर्षीय एक महिला को सर्दी- जुकाम के चलते संदिग्ध मानते हुए सोमवार को महात्मा गांधी चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. यह महिला 22 मार्च से बीमार थी. इलाज के लिए कुशलगढ़ सीएससी गई, जहां 4 दिन इंजेक्शन दवा और ड्रिप चिढ़ाने के बाद भी स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ तो 25 मार्च को फिर से वह सीएससी गई.

पढ़ेंःलॉकडाउन के दौरान सामाजित दायित्व निभा रहे शहर के भामाशाह, जरूरतमंदों को बांट रहे हैं भोजन

इस बीच महिला एक आयुर्वेदिक डॉक्टर के पास भी पहुंची थी, लेकिन तबीयत ज्यादा खराब होने पर सोमवार को उसकी एक जांच रिपोर्ट देखने के बाद उसे महात्मा गांधी चिकित्सालय लाया गया. वहीं प्रारंभिक लक्षणों के आधार पर उसका सैंपल लिया गया. वहीं मंगलवार रात उसकी मौत ने प्रशासन में खलबली मचा दी.

मृतक की बॉडी को रिपोर्ट आने तक अलग रखवा दिया गया था और सीएमएचओ डॉक्टर एचएल ताबियार के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम कुशलगढ़ पहुंची. महिला के संपर्क में आए 18 लोगों को स्क्रीनिंग के बाद क्वॉरेंटाइन किया गया. सीएमएचओ के अनुसार महिला की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसके साथ 6 अन्य लोगों के भी सैंपल भेजे गए थे. राहत की बात यह है कि भेजे गए सभी 18 लोगों के सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details