राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पंचायत राज चुनाव: बांसवाड़ा की 25 ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंच के लिए वोटिंग कल

बांसवाड़ा की 25 ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंचों के लिए 15 मार्च को मतदान होता. इसके लिए मतदान कर्मियों के दल रवाना हो गए हैं. बता दें कि जिले की 11 में से 10 पंचायत समितियों में जनवरी माह के दौरान पंच-सरपंचों के चुनाव करवा लिए गए थे. लेकिन, अरथुना पंचायत समिति के चुनाव का मामला कोर्ट में पहुंच गया था.

By

Published : Mar 14, 2020, 1:10 PM IST

बांसवाड़ा न्यूज़, Panch and Sarpanch
बांसवाड़ा की 25 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच चुनाव के लिए मतदान दल रवाना

बांसवाड़ा. पंचायत राज चुनाव के क्रम में पंचायत समिति क्षेत्र में सरपंचों के चुनाव प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच गई है. 15 मार्च को होने वाले मतदान के लिए शनिवार को मतदान कर्मियों के दल रवाना कर दिए गए. पिछले चुनाव में हिंसक वारदातों को देखते हुए व्यापक सुरक्षा के भी प्रबंध किए गए हैं.

बांसवाड़ा की 25 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच चुनाव के लिए मतदान दल रवाना

रवानगी से पहले गोविंद गुरु राजकीय महाविद्यालय प्रांगण में मतदान कर्मियों को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया. अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविंदसिंह राणावत और बांसवाड़ा के एसडीएम पर्वत सिंह चुंडावत सहित मास्टर ट्रेनर ने मतदान के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया. इसके बाद मतदान टोलियां ईवीएम और अन्य सामग्री के साथ उन्हें अपने अपने गंतव्य स्थान के लिए रवानगी की गई.

जिले की 11 में से 10 पंचायत समितियों में जनवरी माह के दौरान पंच-सरपंचों के चुनाव करवा लिए गए थे. लेकिन, अरथुना पंचायत समिति के चुनाव का मामला कोर्ट में पहुंच गया था. न्यायालय की हरी झंडी मिलने के बाद यहां 15 मार्च को चुनाव कराए जा रहे हैं. सुबह 8 से शाम 5 बजे तक सभी 25 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंचों के लिए मतदान होगा.

पढ़ें:कोरोना वायरसः राजस्थान में 30 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद

पिछले चुनाव में हिंसा की वारदातों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं. हर मतदान स्टेशन पर 1/4 का जाब्ता रहेगा. इसके अलावा हर पंचायत पर थानाधिकारी स्तर के अधिकारी की मॉनिटरिंग रहेगी. करीब 76 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इन चुनाव के लिए रानू मतदान केंद्र बनाए गए हैं और 114 पोलिंग पार्टियां लगाई गई है.

वहीं, दो पंचायतों पर जोनल मजिस्ट्रेट और तीन-तीन ग्राम पंचायतों पर असिस्टेंट एरिया मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं. मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने भी मतदान कर्मियों के साथ जाने वाले पुलिसकर्मियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details