राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

रोडवेज की सुधरेगी दशा, बेड़े में सम्मलित होंगी 1500 नयी बसें

नए बसों को रोडवेज के बेड़े में सम्मलित करने की तैयारी, आचार सहिंता खत्म होते ही देखने को मिलेंगे बड़े बदलाव

By

Published : May 15, 2019, 12:06 AM IST

जल्द शामिल होंगी 1500 बसें

बांसवाड़ा. प्रदेश की जनता को राजस्थान रोडवेज नया तोहफा देने जा रही है. राजस्थान रोडवेज के महाप्रबंधक सांख्यिकी ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि प्रबंधन 1500 नयी बसें लगाएगा. इनमें से 500 बसों का प्रस्ताव टेंडर प्रक्रिया में है. वहीं 1000 बसों का प्रस्ताव बतौर डिमांड राज्य सरकार को भेजा जा रहा है.

शर्मा मंगलवार को उदयपुर संभाग के दौरे के दौरान बांसवाड़ा पहुंचे थे. जहां उन्होंने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत की. उन्होंने बताया कि ऑफ रोड हो चुकी बसों को भी ऑन रोड किया जा रहा है. एक सवाल के जवाब में उदयपुर संभाग के जोनल प्रबंधक शर्मा ने बताया कि ऑन रोड होने वाली बसों में अकेले उदयपुर संभाग में 70 से 80 बसें शामिल है.

रोडवेज को मिलेगी नयी बसों की सौगात

उन्होंने बताया कि घाटे को कम करने के लिए चुनाव आचार संहिता खत्म होने के तुरंत बाद राज्य सरकार और जिला प्रशासन के सहयोग से वाहनों के अवैध संचालन पर अंकुश लगाने की भी तैयारी है.चालक परिचालक की कमी के सवाल पर शर्मा ने बताया कि गत सरकार द्वारा नई भर्ती पर रोक लगा दी गई थी. प्रबंध निदेशक के जरिए भर्ती के लिए फिर से प्रस्ताव सरकार को भेजा जा रहा है और बजट सत्र में इसे पेश किए जाने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details