राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा के घाटोल में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, तस्करी के लिए जा रही खैर की लकड़ी से भरी पिकअप जब्त

By

Published : Nov 11, 2019, 7:13 PM IST

बांसवाड़ा जिले के घाटोल क्षेत्र में वन विभाग की टीम ने नाकाबंदी कर कार्रवाई करते हुए खैर की लकड़ी से भरी हुई एक पिकअप को कब्जे में लिया है. जिसके बाद घाटोल वन विभाग की टीम पिकअप को कार्यालय ले जाकर आगे की कार्रवाई करेगी.

Banswara news, खैर की लकड़ी

घाटोल (बांसवाड़ा).जिले के घाटोल वन विभाग की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. इस कार्रवाई में तस्करी के लिए जा रही बेशकीमती खैर की लकड़ी से भरी एक पिकअप को जब्त कर लिया है. दरअसल, वन विभाग की टीम को एक मुखबिर के जरिए इसकी सूचना मिली थी, जिसके बाद विभाग ने घाटोल वन क्षेत्र के रुंजिया में नाकाबंदी करते हुए पिकअप को अपने कब्जे में लिया.

घाटोल वन विभाग की बड़ी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार पिकअप में खैर की लकड़ी के गट्टे भरी पड़ी थी, जिसके बाद लकड़ी जब्त कर पिकअप सहित घाटोल वन विभाग कार्यालय लाकर आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. क्षेत्रीय वन अधिकारी घनश्याम सिंह ने बताया कि क्षेत्र में हो रही लकड़ी की तस्करी को रोकने के लिए वनपाल लोकेश, रामलाल, मणिलाल रावत की टीम का गठन किया गया. सोमवार को मुखबिर की सूचना पर तत्काल प्रभाव से वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आवश्यक कार्रवाई को अंजाम दिया.

पढ़ें- बांसवाड़ा में 5 नए श्रमिक संगठन खड़े करेगा भारतीय मजदूर संघ

बता दें कि घाटोल वन क्षेत्र में आम, सागवान, खैर सहित अन्य बेशकीमती लकड़ियों के पेड़ प्रचुर संख्या में है. जिसकी तस्करों की ओर से बेखौफ बांसवाड़ा की सीमा से सटे गुजरात सहित मध्य प्रदेश में बड़ी तादाद में लकड़ियों की तस्करी की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details