राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर-सिरोही में एक्टिव महंत प्रतापपुरी बोले- अगर संतों की इच्छा होगी तो जरूर लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

भले ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव में भाजपा हार गई हो लेकिन लोकसभा चुनाव में बीजेपी ही जीतेगी

By

Published : Mar 4, 2019, 6:06 PM IST

महंत प्रतापपुरी

बाड़मेर.जालौर-सिरोही लोकसभा सीट पर भाजपा इस बार देवजी पटेल की जगह किसी और को भी मौका दे सकती है. उस में सबसे पहला नाम महंत प्रतापपुरी का बताया जा रहा है जो कि लगातार जालौर-सिरोही के दौरे भी कर रहे हैं.

वीडियोः महंत प्रतापपुरी के साथ ईटीवी भारत की Exclusive बातचीत

सोमवार को महंत प्रताप पुरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि अगर संतो की इच्छा हुई तो वे जरूर चुनाव लड़ेंगे. साथ ही कहा कि मैं जालौर और सिरोही के बारे में बता देना चाहता हूं कि वहां का माहौल बहुत अच्छा है, लोग बहुत ही जागरूक हैं. प्रताप पुरी का इस तरीके की बात करना कई इशारे देता है. क्योंकि रविवार को ही जालौर-सिरोही सीट से मौजूदा भाजपा सांसद देवजी पटेल ने जयपुर बीजेपी कार्यालय में अपने समर्थकों को भेज टिकट के लिए दावेदारी पेश की थी.

प्रताप पुरी ने कहा कि वर्तमान में जिस तरीके से मोदी जी पाकिस्तान को जवाब दे रहे हैं यह अपने आप में काबिले तारीफ है. पाकिस्तान हमेशा से ही नापाक हरकतें करता रहा है लेकिन इस बार उसको करारा जवाब मिला है. फिर भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा. आज पूरे देश में मोदी लहर है. भले ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव में भाजपा हार गई हो लेकिन लोकसभा चुनाव में बीजेपी ही जीतेगी.

महंत के अनुसार वह कभी चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे लेकिन संतो के आदेश के आगे उनकी एक नहीं चली और उन्होंने विधानसभा चुनाव पोकरण विधानसभा से लड़ा. अब उनका कहना है कि अगर संतों का आदेश होगा तो उसकी पालना करना उनका फर्ज है. वहीं बीजेपी में अंदर खाने इस बात की चर्चा भी जोरों पर है कि प्रताप पुरी को जालौर-सिरोही से टिकट मिल सकता है.

यही वजह है कि महंत पिछले दो माह से जालौर और सिरोही जिलों में लोकसभा क्षेत्र में आने वाले विधानसभा क्षेत्रों का दौरा भी कर रहे हैं. अब वहां के मतदाताओं की तारीफ कर और संतों के आदेश वाली बात कहकर उन्होंने इस बात का पक्का इशारा भी कर दिया है कि भाजपा उन्हें इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़वा सकती है. ऐसे में हम देखना पड़ा इंटरेस्ट होगा कि भाजपा टिकट किसको देती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details