राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

रसद विभाग की टीम ने किया पेट्रोल पम्प और उचित मूल्य दुकानों का औचक निरीक्षण

बांसवाड़ा जिले में खाद्य मंत्री रमेश मीणा दो दिवसीय दौरे पर रहे. इस दौरान जयपुर से आई रसद विभाग की टीम ने रास्ते में आने वाले पेट्रोल पम्प और उचित मूल्य दुकानों की जांच की. इसके बाद टीम बुधवार की शाम डूंगरपुर के लिए रवाना हो गई.

By

Published : Sep 26, 2019, 2:24 AM IST

Food Minister Ramesh Meena, Banswara news, बांसवाड़ा खबर

बांसवाड़ा.खाद्य मंत्री रमेश मीणा जिले के दो दिवसीय दौरे के बाद बुधवार की शाम डूंगरपुर के लिए रवाना हो गए. इससे पूर्व रसद विभाग की जयपुर से आई विशेष टीम द्वारा रास्ते में आने वाले पेट्रोल पम्प और उचित मूल्य दुकानों की जांच की गई.

खाद्य मंत्री का दो दिवसीय दौरा

बता दें कि अचानक की गई इस जांच से पम्प संचालकों और उचित मूल्य दुकानदारों में खलबली सी मच गई. इस जांच के दौरान कई प्रकार की खामियां पाई गई. इसे लेकर पम्प संचालकों और दुकानदारों में चिंता साफ देखने को मिली है.

पढ़ें- राजस्थान के 15 जिलों में 'यूरेनियम' मिलने की संभावना, AMD ने हेलीबोर्न जियोलॉजिकल सर्वे करने का रखा प्रस्ताव

जानकारी के अनुसार, विशेष टीम ने कांटोल से लेकर बांसवाड़ा शहर के कई पेट्रोल पम्प की आकस्मिक जांच की. इस दौरान कई नियमों का उल्लंघन पाए जाने के कारण टीम ने संबंधित फर्मों को मौके पर ही नोटिस जारी कर दिया गया और जहां-जहां खामियां पाई गई उसे सीज कर दिया गया.

पढ़ें- प्रदेश कांग्रेस का विशेष अधिवेशन 1 अक्टूबर को बिरला ऑडिटोरियम में होगा

इस दौरान, विभागीय टीम द्वारा पम्पों पर नापतोल के जरिए दिए जाने वाले पेट्रोल और डीजल की मात्रा को भी जांचा गया. साथ ही डिस्ट्रीब्यूट मशीनों को भी जांचा गया. जिसमें कई खामियां पाई गई. फिलहाल, अब होने वाली कार्रवाई को लेकर पम्प संचालकों और उचित मूल्य दुकानदारों में काफी मायूसी बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details