राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा: नहर में मिले युवक का शव का दूसरे दिन भी नहीं हो सका अंतिम संस्कार, साथी को ढूंढने की मांग पर अड़े परिजन

By

Published : Feb 25, 2021, 10:02 AM IST

बांसवाड़ा के खमेरा थाना क्षेत्र में मंगलवार देर शाम नहर में युवक का शव मिलने के 24 घंटे बाद भी उसका अंतिम संस्कार नहीं हो सका. शव को बांसवाड़ा मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं, परिजन मृतक के साथी को ढूंढकर लाने की मांग पर अड़े हैं.

युवक का शव,  अंतिम संस्कार, banswara news
बांसवाड़ा में युवक के शव का नहीं हो सका अंतिम संस्कार

घाटोल (बांसवाड़ा). जिले के खमेरा थाना क्षेत्र के सवनिया में मंगलवार देर शाम माहि की नरवाली वितरिका दाई मुख्य नहर में खडियो का पाड़ा निवासी अनिल का शव मिलने के 24 घंटे बाद भी उसका अंतिम संस्कार नहीं हो सका. दरअसल, परिजन मृतक अनिल के साथी पूंजीलाल को ढूंढकर लाने की मांग पर अड़े हैं. पूंजीलाल के नहीं मिलने तक शव लेने से इंकार कर दिया. बुधवार को भी देर शाम तक मृतक के साथी का कोई सुराग नहीं मिलने पर परिजन शव लेने के लिए राजी नहीं हुए.

पढ़ें:धौलपुर: राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के भूमि विवाद मामले में जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण

गौरतलब है कि खमेरा थाना क्षेत्र के सवनिया में माही की दाई मुख्य नहर से निकलने वाली नरवाली वितरिका में मंगलवार शाम को नहर में एक युवक का संदिग्ध हालात में शव मिलने से सनसनी फैल गई थी. मौके पर देखते ही देखते बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना खमेरा थाना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को बाहर निकाला, जिसके बाद शव की शिनाख्त खड़ियों के पाड़ा निवासी अनिल (पुत्र-नाकु मईडा, उम्र-करीब 23 वर्ष) के रूप में हुई.

मृतक के परिजनों ने बताया कि अनिल और उसका साथी खडियो का पाड़ा निवासी पूंजीलाल (पुत्र-मणिलाल मईडा) दो दिन से घर नहीं लोटे थे. ऐसे में अनिल का शव नहर में मिलने पर पूंजीलाल के भी नहर में डूबने की आशंका है. इस पर खमेरा थाना पुलिस नहर में जल प्रवाह बंद कराकर उकी तलाशी में जुट गई, लेकिन देर शाम तक पता नहीं लगा.

पढ़ें:भरतपुर: जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के बाद 24 दिन से चल रहा ग्रामीणों का धरना समाप्त

खमेरा थाना पुलिस के मुताबिक गुरुवार रात को अंधेरे की वजह से परेशानी होने के बाद दूसरे दिन बुधवार सुबह फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया, लेकिन मृतक के साथी का कोई सुराग नहीं लगा. खमेरा थाना एएसआई अम्बालाल ने बताया कि परिजनों ने घटना के दूसरे दिन बुधवार देर शाम तक थाने में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई. ऐसे में शव की सुरक्षा को देखते हुए उसे बांसवाड़ा मोर्चरी में रखवाया गया है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details