राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कुशलगढ़ में पंचायत समिति की साधारण सभा की आखिरी बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में पंचायत समिति की ओर से कार्यकाल की अंतिम साधारण सभा आयोजित की गई. जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से समस्याओं के समाधान की मांग की. ई-मित्र संचालकों की मनमानी का मुद्दा भी उठा.

By

Published : Dec 12, 2019, 7:36 PM IST

बांसवाड़ा कुशलगढ़ पंचायत समिति , Kushalgarh news
इस कार्यकाल की अंतिम साधारण सभा बैठक

कुशलगढ़ (बांसवाड़ा). पंचायत समिति कुशलगढ़ में गुरुवार को कार्यकाल की अंतिम साधारण सभा का आयोजन किया गया. इस बैठक की अध्यक्षता प्रधान चंपादेवी भूरिया ने की. बैठक में विकास अधिकारी पप्पुलाल मीणा, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन अनिल चरपोटा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने कई समस्याओं से अवगत करवाया और रोष जताते हुए समाधान की मांग की. इस सभा में सार्वजनिक निर्माण विभाग ने प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाए जाने वाली सड़कों के प्रस्ताव के अनुमोदन पर गहन चर्चा की.

इस कार्यकाल की अंतिम साधारण सभा बैठक

एसडीएम विजयेश पंड्या ने ग्राम विकास अधिकारियों को सख्त आदेश देते हुए कहा, कि पीएम आवास योजना में लाभार्थी की खुद की जमीन पर आवास बनाने से पहले पटवारी से रिपोर्ट बनवाना आवश्यक है. बैठक में कई विवादित मामले सामने आए हैं. इस दौरान सभा में सरपंचों ने कहा, कि ई-मित्र संचालक मनमानी करते हुए ग्रामीणों से मनचाहे रुपए ले रहे हैं. ग्राम पंचायत कार्यालय के भी ई-मित्र संचालक अपना कार्यक्षेत्र छोड़कर कुशलगढ़ नगर में दुकानें खोलकर बैठे हैं. जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी होती है.

पढ़ेंः एमबीडी कॉलेज में छात्रसंघ पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह

एसडीएम पंड्या ने कहा, कि सभी ई-मित्रों को आदेश जारी किए जाएंगे और अगर कोई भी ई-मित्र संचालक मनमानी करता है तो उसकी आईडी तत्काल प्रभाव से बंद कर दी जाएगी. इसके अतिरिक्त कई जनप्रतिनिधियों ने अफसरों के सामने नाराजगी जताते हुए समस्याओं से अवगत करवाया. इस दौरान मुख्य अतिथि विधायक रमिला खड़िया, विशिष्ट अतिथि एसडीएम विजयेश पंड्या, तहसीलदार प्रवीण मीणा, जिला परिषद सदस्यों और अधिकारियों सहित दूसरे लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details