राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कुशलगढ़ : सबसे ज्यादा 90.96 प्रतिशत मतदान, सबसे ज्यादा उपद्रव भी, 4 जगह पथराव

बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में शुक्रवार को 51 ग्राम पंचायत में पंच-सरपंच के चुनाव हुए. कुशलगढ़ में सबसे ज्यादा 90.96 प्रतिशत मतदान हुआ. टिमेड़ा बड़ा में सरपंच का चुनाव हारने वाले प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने देर रात हंगामा किया और पत्थरबाजी की. निश्नावट में भी हंगामे के बाद पुलिस पहुंची और लोगों को लाठियों से खदेड़ा.

By

Published : Jan 18, 2020, 2:20 PM IST

बांसवाड़ा की खबर, Zonal magistrate
कुशलगढ़ में शुक्रवार को सबसे ज्यादा 90.96% मतदान

कुशलगढ़ (बांसवाड़ा). पंचायती राज चुनाव के पहले चरण में कुशलगढ़ की 51 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को सरपंच, वार्ड पंच के लिए मतदान हुआ. स्थानीय वार्ड और गांव के नेता को चुनने के लिए लोगों में काफी उत्साह रहा. इस कारण देर रात तक मतदान प्रक्रिया जारी रही.

कुशलगढ़ में शुक्रवार को सबसे ज्यादा 90.96% मतदान

कुशलगढ़ की कई ग्राम पंचायतों में रात 12 बजे तक मतदान चलता रहा. जिले के कुशलगढ़ में सबसे ज्यादा 90.96 प्रतिशत मतदान हुआ. सबसे आखिरी तक कुशलगढ़ की बस्सी ग्राम पंचायत में रात 1 बजे तक वोटिंग होती रही. कुशलगढ़ की ग्राम पंचायत कुशलापाड़ा में सरपंच और वार्ड पंच चुनाव के परिणाम आने के बाद हारने वाले प्रत्याशियों के समर्थकों ने मतदान केंद्र पर पथराव कर दिया.

वहीं जोनल मजिस्ट्रेट केंद्र में फंस गए. सूचना पर पहुंची पुलिस और उत्पातियों पर आंसू गैस के गोले छोड़कर हटाया गया. साथ ही जोनल मजिस्ट्रेट को वहां से सुरक्षित निकाला. टिमेड़ा बड़ा में सरपंच का चुनाव हारने वाले प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने देर रात को हंगामा करते हुए मतदान केंद्र के बाहर पथराव कर दिया. जिससे घबराए कर्मचारी कमरों में छिपकर अपना बचाव किया.

पढ़ें- गुजरात बॉर्डर पर पहुंचा ईटीवी भारत, देखा चुनावी उत्साह का नजारा

वहीं, रात को बिजली गुल हो जाने के कारण हंगामा करने वालों की पहचान नहीं हो पाई. सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पुलिस जाब्ते के साथ पहुंचे और मामला शांत करवाया. वहीं, निश्नावट में भी देर रात को पत्थरबाजी हो गई. मामला बढ़ने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाठियों से खदेड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details