राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

न्यायिक कर्मचारी संघ की कमान बीकानेर के जोशी के हाथ, जोधपुर के शर्मा सभा अध्यक्ष निर्वाचित

बांसवाड़ा में राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ के चुनाव पहली बार बांसवाड़ा में कराए गए. जिसमें अध्यक्ष पद के लिए सुरेंद्र नारायण जोशी को सर्वाधिक 80 मत मिले और अरविंद चौधरी को 51 और रतिराम को 5 मत मिले.

By

Published : Dec 9, 2019, 2:04 PM IST

Sharma of Jodhpur elected as Speaker, न्यायिक कर्मचारी संघ की कमान बीकानेर के जोशी के हाथ
न्यायिक कर्मचारी संघ की कमान बीकानेर के जोशी के हाथ

बांसवाड़ा.राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ के चुनाव पहली बार बांसवाड़ा में कराए गए. अध्यक्ष पद पर बीकानेर के सुरेंद्र नारायण जोशी और सभा अध्यक्ष पद के लिए जोधपुर के ओम प्रकाश शर्मा चुने गए. वहीं राती तलाई स्थित नीमा धर्मशाला में इसके लिए बकायदा मतदान प्रक्रिया अपनाई गई. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद दोपहर 2 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई, जो शाम 5 बजे तक चली.

न्यायिक कर्मचारी संघ की कमान बीकानेर के जोशी के हाथ

इसके तुरंत बाद कर्मचारियों के समक्ष मतगणना प्रारंभ की गई. निवर्तमान सभा अध्यक्ष रमेश चंद्र दशोरा ने परिणामों की घोषणा करते हुए बताया कि अध्यक्ष पद के लिए अरविंद चौधरी रति राम सीता राम और सुरेंद्र नारायण जोशी मैदान में थे. वहीं सभा अध्यक्ष के लिए ओमप्रकाश शर्मा और बद्री लाल चौधरी के बीच मुकाबला था. दोनों ही पदों के लिए कुल 160 मतदाताओं में से 136 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

अध्यक्ष पद के लिए सुरेंद्र नारायण जोशी को सर्वाधिक 80 मत मिले और अरविंद चौधरी को 51 और रतिराम को 5 मत मिले. इस प्रकार सुरेंद्रनाथ जोशी को 29 मतों से निर्वाचित घोषित किया गया. इसी प्रकार सभा अध्यक्ष पद के लिए ओम प्रकाश जोशी को 85 और बद्रीलाल को 51 मत मिले और ओम प्रकाश जोशी को 34 मतों से चुना गया.

पढ़ेंः सरपंचों को सरकार के चुने हुए प्रतिनिधि और अधिकरियों को रिश्वत देनी पड़ रही है : शेखावत

चुनाव परिणाम आने के साथ ही जोशी और शर्मा को उनके समर्थकों ने अपने कंधों पर उठा लिया और फूल माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया. नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष जोशी ने चुनाव के बाद ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि वह अपने संगठन के नेताओं के साथ चर्चा कर कर्मचारियों की हर एक समस्या का समाधान करवाने का प्रयास करेंगे. मुख्य तौर पर शेट्टी कमीशन लागू करवाने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details