राजस्थान

rajasthan

Paper Leak : केंद्रीय मंत्री शेखावत का बड़ा हमला, कहा- सरकार की देखरेख में पनप रहे नकल माफिया

By

Published : Dec 25, 2022, 6:01 PM IST

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने गहलोत सरकार पर बड़ा हमला बोला है. रविवार को बांसवाड़ा में भाजपा के जन आक्रोश सभा को संबोधित करते हुए शेखवात ने कहा कि राजस्थान में बार-बार पेपर लीक की घटनाएं हो रही हैं, क्योंकि प्रदेश की सरकार की देखरेख में नकल माफिया पनप रहे हैं. यहां बिजली के नाम पर भी लूट मचा रखी है.

Union Minister Shekhawat Targets Gehlot Government
केंद्रीय मंत्री शेखावत का बड़ा हमला

शेखावत का गहलोत सरकार पर बड़ा आरोप...

बांसवाड़ा. जन आक्रोश सभा को संबोधित करने रविवार को बांसवाड़ा आए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि इस कांग्रेस सरकार की देखरेख में ही (RPSC 2nd Grade Teacher Bharti 2022) नकल माफिया पनप रहे हैं. यही कारण है कि एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं. कोई गलती एक बार हो सकती है, दो बार हो सकती है, लेकिन बार-बार होती है तो वह जानबूझकर की जाती है.

शेखावत गढ़ी विधानसभा के गोपीनाथ का गड़ा गांव में जन आक्रोश सभा को (Jan Aakrosh Yatra in Banswara) संबोधित कर रहे थे. तय कार्यक्रम से करीब 2 घंटे देरी से पहुंचे शेखावत ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण विजयपुर से उड़ान नहीं भर सके थे. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने बिजली के नाम पर लूट मचा रखी है. आए दिन किसी न किसी के नाम पर बिजली का बिल बढ़ा दिया जाता है. पिछले रास्ते हमारी जेब काटी जा रही है.

पढ़ें :Rajasthan Paper Leak Case: आरोपियों को 5 दिन की पुलिस रिमांड

उन्होंने किसानों की तरफदारी करते हुए कहा कि राहुल गांधी की सभा में कोई हंगामा नहीं हो, कोई शिकायत नहीं हो, इसलिए आदिवासी क्षेत्र के यूरिया और डीएपी खाद को वहां जाकर (Union Minister Shekhawat Targets Gehlot Government) इस सरकार ने बांट दिया. यहां के किसान त्रस्त रह गए. उन्होंने केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि यूक्रेन के युद्ध के कारण पूरी दुनिया में खाद की कीमतें बेतहाशा बढ़ गई हैं. लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने ढाई लाख करोड रुपए सब्सिडी बढ़ा कर यूरिया व डीएपी की कीमतें बढ़ने नहीं दी है.

पेपर लीक कांड की जांच CBI से करानी चाहिए : शेखावत ने कहा कि अब समय आ गया है, जब सरकार को अपनी हार स्वीकार कर जितने भी पेपर लीक हुए उन सभी की जांच सीबीआई से करानी चाहिए. जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए. उन्होंने कहा कि रीट के बाद वन रक्षा उसके बाद भी बार-बार पेपर लीक, यह सरकार की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है. सरकार ने कहा था कि पेपर लीक मामले में हम कड़ी कार्रवाई करेंगे, क्या कार्रवाई हुई कुछ भी नहीं हुई. हर बार पेपर लीक की घटना सामने आ रही है.

पढ़ें :सभी नदियां मानसून पर निर्भर, अंडर ग्राउंड रिसोर्स पैदा करना सबसे बड़ी चुनौती- शेखावत

कोरोना के प्रति अभी से सावधानी बरतना जरूरी :केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक बार फिर से विश्व के कई देश कोविड-19 से घिर गए हैं. इस कारण जरूरी है कि हमें इस से सावधान (Corona Cases in India) रहना चाहिए. जितनी भी सुरक्षा उपाय बताए गए हैं, उन सभी को हमें अपनाना चाहिए. केंद्र सरकार ने देश में 220 करोड डोज लगवाई है, फिर भी इसका खतरा हमारे ऊपर भी मडरा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details