राजस्थान

rajasthan

राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता अंडर-14 का समापन...जयपुर ने मारी बाजी

By

Published : Sep 26, 2019, 4:45 PM IST

बांसवाड़ा जिले में बुधवार को राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता अंडर-14 का समापन हो गया. बता दें कि राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता अंडर-14 में जयपुर पहली बार जीतने में कामयाब रही. वहीं, कोटा की टीम उपविजेता रही. समापन समारोह में अतिथियों की ओर से विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की गई.

अंडर 14 क्रिकेट प्रतियोगिता, Under 14 Cricket Competition

बांसवाड़ा.जिले में बुधवार को राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता अंडर-14 का समापन हो गया. बता दें कि राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता अंडर-14 में जयपुर पहली बार जीतने में कामयाब रही. वहीं, कोटा की टीम उपविजेता रही. निखिल लांबा की आतिशी पारी की बदौलत जयपुर टीम चैंपियनशिप हासिल कर पाई. समापन समारोह में अतिथियों की ओर से विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की गई.

जयपुर का राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता अंडर-14 पर कब्जा

बता दें कि 21 सितंबर से आयोजित स्कूली छात्र वर्ग की प्रतियोगिता का फाइनल एमएसबी स्टेडियम पर खेला गया. प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में कोटा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 106 रन पर ऑल आउट हो गई. जवाब में उतरी जयपुर की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया, इसमें कप्तान अमित सेवदा के साथ निखिल लांबा ने आतिशी पारी खेली. निखिल ने 5 छक्कों के साथ 45 रन का योगदान दिया. वहीं, राज चौधरी कोटा टीम के 3 विकेट झटकने में कामयाब रहे.

पढ़ें- अलवर में अब ट्रैफिक व्यवस्था संभालेंगे ट्रैफिक मित्र, पुलिस कर रही है भर्ती

समापन समारोह के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने इस मौके पर खिलाड़ियों से मुखातिब होते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ खेल में भी काफी संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि जो कोई खेल खेलो उसमें पूरी तल्लीनता से डूब जाओ. वहीं, जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने इस सफल आयोजन के लिए आयोजकों की प्रशंसा की. पार्षद जहीर अहमद सिंधी ने कहा कि आगे बढ़ने के लिए अनुशासन जरूरी है और उसी की बदौलत न्यू लाइफ माध्यमिक विद्यालय इंदिरा कॉलोनी इस बड़े टूर्नामेंट को आयोजित कर पाई.

संस्था प्रधान मोहम्मद शाहिद पठान ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन रखते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश की 32 टीमों ने भाग लिया. उन्होंने बताया कि भामाशाह की ओर से खिलाड़ियों के खानपान की व्यवस्था की गई जो कि एक अच्छी मिसाल है. शाहिद पठान ने कहा कि अतिथियों की ओर से विजेता टीम को चैंपियनशिप प्रदान की गई. वहीं, उपविजेता कोटा और तीसरे स्थान पर रही सीकर को भी पुरस्कृत किया गया.

पढे़ं-प्रदेश कांग्रेस का विशेष अधिवेशन 1 अक्टूबर को बिरला ऑडिटोरियम में होगा

जयपुर टीम के प्रशिक्षक अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि हमारी पूरी टीम का प्रदर्शन बेहतर रहा. उन्होंने कहा कि कप्तान के साथ निखिल लांबा की आतिशी पारी हमारी जीत की आधार बनी. अशोक शर्मा ने बताया कि हमारी टीम पहली बार यह प्रतियोगिता जीत पाई है हालांकि उपविजेता कोटा का प्रदर्शन भी बेहतर था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details