राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ाः अपहरण के मामले को रफा-दफा करने की एवज में हेड कांस्टेबल ने वसूले 5000, ACB के हत्थे चढ़ा

बांसवाड़ा में एसीबी के टीम ने एक हेड कांस्टेबल को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया. हेड कांस्टेबल अपहरण के एक मामलें को रफा-दफा करने के एवज में यह पैसे ले रहा था. हेड कांस्टेबल ने 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी.

By

Published : Mar 4, 2020, 7:23 PM IST

रिश्वत की खबर, bribe news
हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

बांसवाड़ा.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बांसवाड़ा की टीम ने बुधवार को एक कार्रवाई को अंजाम देते हुए हेड कांस्टेबल को 5 हजार की रिश्वत लेते दबोचा. रिश्वत की यह राशि युवती के अपहरण के मामले को रफा-दफा करने की एवज में वसूली गई. इससे पहले फरियादी से आरोपी हेड कांस्टेबल 10 हजार रुपए पहले ही ले चुका था.

रिश्वत लेते कांस्टेबल गिरफ्तार

आनंदपुरी थाना अंतर्गत पाट गांव निवासी सुभाष कटारा और ढोडियार गांव के वालचंद निनामा के परिवाद पर एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी बांसवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माधोसिंह सोडा के समक्ष 3 मार्च को रिपोर्ट पेश की गई थी. रिपोर्ट में सुभाष कटारा के खिलाफ आनंदपुरी पुलिस थाने में ढोडिया गांव के गट्टू लाल की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई.

पढ़ेंःबांसवाड़ा में एसडीएम के फर्जी साइन करके बाबू ने जारी किए 100 से ज्यादा लाइसेंसी हथियार, ऐसे हुआ खुलासा

इस रिपोर्ट में गट्टू लाल की तरफ से सुभाष के खिलाफ उसकी पुत्री के अपहरण का आरोप लगाया गया. इस मामले की जांच हेड कांस्टेबल मदन सिंह चौहान द्वारा की जा रही थी. हेड कांस्टेबल ने इस मामले को रफा-दफा करने के लिए सुभाष से 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी. 10 हजार रुपए हेड कांस्टेबल को दे दिए गए लेकिन कांस्टेबल की तरफ से लगातार बाकी के पैसे की मांग की जा रही थी.

पढ़ेंःअलवरः लड़की के अपहरण की कोशिश करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

3 मार्च को रिश्वत मांगे जाने की शिकायत का सत्यापन कराया गया. इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोढा के नेतृत्व में राजकुमार सिंह, गणेश लबाना, रतन सिंह, जितेंद्र सिंह झाला और राजेश कुमार निनामा, गणेश प्रसाद आदि की टीम ने गढ़ी में अपना जाल बिछाया. हेड कांस्टेबल मदन सिंह किसी काम से गढ़ी आने वाला था. फरियादी की ओर से जैसे ही हेड कांस्टेबल को 5 हजार की राशि दी गई उसने पैसै अपनी पेंट की जेब में रख ली.

पढ़ेंःकुशलगढ़ः वागड़ किसान संगठन के बैनर तले ग्रामीणों ने SDM को सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन

इस पर पहले से ही वहां घात लगाए बैठी एसीबी की टीम ने हेड कांस्टेबल को दबोच लिया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोढा के अनुसार हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे गुरुवार को एसीबी की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा. फिलहाल एसीबी आरोपी हेड कांस्टेबल से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details