राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ाः देवनारायण जयंती पर गुर्जर समाज ने निकाली शोभायात्रा, जगह-जगह भव्य स्वागत

बांसवाड़ा में शनिवार को गुर्जर समाज द्वारा विशाल शोभायात्रा निकाली गई. इस यात्रा में समाज के करीब 1000 लोगों ने भाग लिया. इस शोभायात्रा का जगह-जगह विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया.

By

Published : Feb 1, 2020, 5:19 PM IST

Gurjar Samaj organized procession, गुर्जर समाज ने निकाली शोभायात्रा
देवनारायण जयंती पर गुर्जर समाज ने निकाली शोभायात्रा

बांसवाड़ा. लोक देवता देवनारायण की जयंती पर गुर्जर समाज द्वारा शनिवार को शहर में विशाल शोभायात्रा निकाली गई. निचला घंटाला गांव से शुरू हुई शोभायात्रा में करीब 500 से अधिक दुपहिया वाहन शामिल थे. इस शोभायात्रा का जगह-जगह विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया.

देवनारायण जयंती पर गुर्जर समाज ने निकाली शोभायात्रा

शहर के निकट पड़ने वाले निचला घंटाला गांव में गुर्जर समाज के लोगों की बहुतायत है. ऐसे में देवनारायण जयंती पर गांव के अलावा आसपास के गांव से भी समाज के लोग देवनारायण मंदिर पहुंचे और यहां से शोभायात्रा रवाना हुई. अंबेडकर सर्कल मोहन कॉलोनी चौराहा, प्रताप सर्किल कॉलेज रोड, कस्टम चौराहा होते हुए शोभा यात्रा शहर में प्रवेश कर गई.

रास्ते में विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा पुष्प वर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया गया. शहर के अंदरूनी हिस्सों से होते हुए शोभायात्रा कलेक्ट्रेट पहुंची और वहां से निचला घंटाला गांव रवाना हो गई. परंपरागत वेशभूषा में शोभायात्रा बड़ी ही आकर्षक लग रही थी.

पढ़ेंः Exclusive: कोरोना वायरस के खतरे के बीच चीन से लौटे MBBS छात्र से Etv bharat की खास बातचीत

करीब 500 से अधिक दुपहिया वाहनों पर समाज के लोग सवार थे. निचला घंटाला में देवनारायण मंदिर पर विशेष पूजा-अर्चना के साथ प्रसाद वितरण का कार्यक्रम हुआ और इसके साथ ही शोभायात्रा का समापन हुआ. शोभायात्रा में जिलेभर से समाज के लोगों ने शिरकत की. आयोजन कमेटी के सदस्य विकास गुर्जर ने बताया कि इस शोभायात्रा में समाज के करीब 1000 लोगों ने भाग लिया. गांव में प्रसाद वितरण के साथ शोभा यात्रा का समापन हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details