राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 13, 2019, 7:09 PM IST

ETV Bharat / state

बजट में मेवाड़ के लिए 100 करोड़ भी नहीं निकले, कांग्रेस ने लिया चुनावी हार का बदला: कटारिया

नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा है कि राजस्थान सरकार का बजट केवल आंकड़ों का मायाजाल है. मेवाड़ संभाग में सहारा मिला ले तो 100 करोड़ भी नहीं निकल रहा है. फोन कहां की राज्य विधानसभा चुनाव में उनको उम्मीद के मुताबिक सिटी नहीं मिली थी. इसी कारण नाराजगी में मेवाड़ के साथ दगा किया गया जो उसे महंगा पड़ेगा.

गुलाबचंद कटारिया, नेता प्रतिपक्ष, राजस्थान विधानसभा

बांसवाड़ा.राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया शनिवार को बांसवाड़ा के प्रमुख शक्तिपीठ त्रिपुरा सुंदरी पहुंचे. जहां वे पार्टी के सदस्यता अभियान की कार्यशाला में बतौर मुख्य वक्ता शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार के बजट को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार के पास आज की तारीख में कुछ नहीं है.

नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा है कि राजस्थान सरकार का बजट केवल आंकड़ों का मायाजाल है. मेवाड़ संभाग में सहारा मिला ले तो 100 करोड़ भी नहीं निकल रहा है. फोन कहां की राज्य विधानसभा चुनाव में उनको उम्मीद के मुताबिक सिटी नहीं मिली थी. इसी कारण नाराजगी में मेवाड़ के साथ दगा किया गया जो उसे महंगा पड़ेगा. पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि अधिकांश केंद्रीय योजनाओं को अपने ढांचे में ढाला गया है. चाहे प्रधानमंत्री सड़क योजना हो या आवास योजना अथवा आयुष्मान भारत.

राजस्थान सरकार के बजट में मेवाड़ के लिए 100 करोड़ भी नहीं

विधानसभा सत्र के दौरान शुक्रवार को कुछ भाजपा नेताओं द्वारा राजस्थान में कर्नाटक कांड दोहराए जाने की संभावना जताई थी. इस पर कटारिया ने कहा कि यह हमारा काम नहीं है. वहीं नेता प्रतिपक्ष ने राजस्थान में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर कहा कि कानून को अपना काम करने देना चाहिए. हमारी सरकार हो या कांग्रेस की. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करना सरकार का धर्म है.

बीजेपी के सदस्यता अभियान को लेकर कटारिया ने बताया कि जब से अमित शाह ने पार्टी की कमान संभाली है, सदस्यता अभियान पार्टी का मुख्य आधार बन चुका है. पार्टी द्वारा 11 करोड़ सदस्य बनाए गए, जिनमें से 85 लाख राजस्थान से हैं. कुल मिलाकर सदस्यता अभियान हमारी ताकत है जिसे हम आगे बढ़ा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details