राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा: गैस सिलेंडर फटने से विस्फोट, बड़ा हादसा टला लेकिन आशियाना हुआ तबाह

By

Published : May 2, 2020, 7:24 PM IST

बांसवाड़ा के घाटोल उपखंड के कुंडा में गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया. घटना के दौरान परिवार के लोग घर के बाहर सोए हुए हुए थे. जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया.

बांसवाड़ा में सिलेंडर, विस्फोट  गैस सिलेंडर में विस्फोट,  खेरवा ग्राम पंचायत, घाटोल में सिलेंडर में आग,  Banswara news,  rajasthan news,  etvbharat news,  coronavirus in rajasthan
आशियाना हुआ तबाह

घाटोल (बांसवाड़ा).जिले के घाटोल के खेरवा ग्राम पंचायत के कुंडा में शनिवार सुबह गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से मकान में आग लग गई. घटना के दौरान परिवार के लोग घर के बाहर सोए हुए हुए थे. जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया.

गैस सिलेंडर में हुआ विस्फोट

मकान मालिक खातू मकवाणा ने बताया कि सुबह 4 बजे घर से आग की लपटें उठती देख घर का दरवाजा खोलकर देखा तो गैस सिलेंडर में आग लग रही थी. परिवार के लोगों की शोर सुनकर पड़ोसी मदद के लिए दौड़े और आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन प्रयास नाकाम रहा और देखते ही देखते आग बेकाबू हो गई.

पढ़ेंःकोरोना संकट को देखते हुए रेलवे का निर्णय, 17 मई तक बंद रहेगा यात्री रेल सेवाओं का संचालन

आग को देख कर लोग घर से दूर भाग गए. जिसके बाद थोड़े ही देर में गैस सिलेंडर में धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट इतना भयंकर था कि मकान की छत उड़ गई. जिसके बाद परिवार के लोगों ने ग्रामीणों की सहायता से समीप स्थित बोरवेल से आग बुझाने का प्रयाश किया.

मकान मालिक ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व ही उसने सिलेंडर रिफिल करवाया था और रात को चाय बनाने के बाद उसने रेगुलेटर को बंद कर दिया था. ऐसे में सवाल यह उठता है कि गैस एजेंसी द्वारा सिलेंडर की जांच किए बिना ही उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर थमा देते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details