राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा: वाहन चोरी कर पूरा करता था शौक, बाल अपचारी सहित चार चढ़े पुलिस के हत्थे

By

Published : Sep 10, 2020, 9:06 PM IST

बांसवाड़ा की खमेरा थाना पुलिस ने चोरी और नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है. इस गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया गया है

बांसवाड़ा समाचार, banswara news
बाल अपचारी सहित चार चढ़े पुलिस के हत्थे

बांसवाड़ा.जिले की खमेरा थाना पुलिस ने चोरी और नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाली एक गैंग का खुलासा करते हुए बाल अपचारी सहित चार जनों को पकड़ा है. गैंग का सरगना एक नर्सिंग कॉलेज का छात्र निकला, जो चोरी के बाद मिनटों में वाहनों के कुल पुर्जों को खोलने में माहिर है. यह लोग अपनी शौक मौज को पूरा करने के लिए इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देते थे. उदयपुर से भी कुछ वाहनों को उठाए जाने की बात सामने आ रही है. फिलहाल, पुलिस पूछताछ के दौरान और भी कई वारदातें खुलने की उम्मीद लगाए हैं.

जिला पुलिस अधीक्षक कावेंद्र सिंह सिंह सागर के निर्देशानुसार जिले में संपत्ति संबंधी अपराधों जैसे चोरी, नकबजनी, वाहन चोरी आदि के मामलों में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण मीणा और घाटोल के पुलिस उपाधीक्षक कमल कुमार के निर्देशन में थानाधिकारी चेल सिंह चौहान के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई.

इस टीम ने पिछले कुछ दिनों में बाइक चोरी की वारदातों के अनुसंधान के दौरान लखेरिया निवासी रामचंद्र उर्फ रामलाल पुत्र राजू डामोर, कपिल उर्फ कदर पुत्र जीवा कटारा और नरोतो की गोज गांव के गणेश पुत्र मोगजी भगोरा के साथ एक नाबालिग को हिरासत में लिया. इसके बाद जब इनसे गहनता से पूछताछ की तो कई चौंकाने वाली बातें उभर कर सामने आई.

पढ़ें-बांसवाड़ा में ACB की कार्रवाई, PWD एक्सईएन 2 ठेकेदारों के साथ 65 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

थानाधिकारी चौहान ने बताया कि इस गैंग का सरगना रामचंद्र है, जो उदयपुर उमरडा में नर्सिंग का कोर्स कर रहा है. लेकिन कॉलेज बंद होने से इन दिनों घर आया हुआ है. पूछताछ में सामने आया कि रामचंद्र दुपहिया वाहन को चोरी कर उसका इंजन खोल देता है और अलग-अलग पार्ट को बेच कर में दोस्तों के साथ अपने शौक मौज पूरे करता था.

उन्होंने बताया कि गिरोह में शामिल लोग दुपहिया वाहन चोरी कर गणेश के मकान पर ले जाते, जो कि जंगल में है. इस गैंग में शामिल बाल अपचारी मैकेनिक का काम करता है और मिनटों में गाड़ी का इंजन में टायर तथा चेसिस खोलकर अलग करने में माहिर है. यह लोग वाहन के कलपुर्जे अलग-अलग बेचकर उस राशि से अपने शौक मौज पूरे कर रहे थे. यहां तक कि रामचंद्र उदयपुर से चार पहिया वाहन भी चोरी कर लाता और अपने दोस्तों के साथ घूमने फिरने के बाद उसे सुनसान जगह पर लावारिस छोड़ देता. फिलहाल, पूछताछ की जा रही है और भी कई वारदातें खुलने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details