राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा: निजी क्लीनिक के डॉक्टरों ने गर्भवती महिला का इलाज इलाज करने से किया इंकार

बांसवाड़ा में एक क्लीनिक द्वारा एक गर्भवती का इलाज करने से मना करने का मामला सामने आया है. पीड़ित पक्ष का आरोप है कि उनके साथ अभद्रता भी की गई. महिला ने इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई है.

By

Published : Apr 11, 2020, 7:09 PM IST

banswara pregnant woman case, बांसवाड़ा गर्भवती महिला मामला, बांसवाड़ा की खबर, राजस्थान की खबर, rajasthan news
गर्भवती महिला का इलाज इलाज करने से किया इंकार

बांसवाड़ा.जब से कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया में महामारी की तरह फैला है, चिकित्सकों का दर्जा और भी अहम हो गया है. चिकित्सक और नर्सिंग कर्मी अपने परिवार को भूलकर मानवता की सेवा में जुटे हैं. लेकिन यहां एक निजी क्लीनिक की इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक करतूत सामने आई है.

गर्भवती महिला का इलाज इलाज करने से किया इंकार

निजी क्लीनिक के डॉक्टरों सहित कर्मचारियों ने समुदाय विशेष की एक गर्भवती महिला का इलाज करने से इंकार कर दिया. यहां तक की क्लीनिक के कर्मचारी महिला के परिजनों के साथ बदतमीजी से पेश आए और धक्का-मुक्की करने से भी नहीं चूके. अंततः मानवता को शर्मसार करने वाला यह मामला पुलिस और प्रशासन तक पहुंचा. इस संबंध में कोतवाली पुलिस थाने में हॉस्पिटल प्रशासन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

दरअसल महिला का उपचार शहर के एक निजी क्लीनिक में चल रहा है. महिला 8 माह के गर्भ से है और इसी क्लीनिक में उसका रेगुलर ट्रीटमेंट चल रहा था. कल शाम महिला को दर्द उठने पर वह क्लीनिक पर गई. जहां स्टाफ ने कथित तौर पर उनके साथ बदतमीजी की डॉक्टर के उदयपुर में होने की बात कहकर उन्हें घर भेज दिया और सुबह आने को कहा.

यह भी पढ़ें-Corona Positive चिकित्सक के परिवार को समय पर नहीं मिल रहा खाना, VIDEO के माध्यम से सुनाई व्यथा

परिजनों के अनुसार जैसे ही वे लोग आज सुबह क्लीनिक पर पहुंचे, तो कर्मचारियों का व्यवहार बदला-बदला नजर आया और डॉक्टर के भाई सहित अन्य कर्मचारी कंपाउंड में आ गए और उन्हें इलाज नहीं करने की बात कहते हुए बाहर निकलने को कहा. इस मामले को लेकर परिजनों और हॉस्पिटल स्टाफ के बीच काफी समय तक हंगामा होता रहा.

अब तक 37 पॉजिटिव

बता दें कि जिले के कुशलगढ़ कस्बे में अब तक 37 संदिग्ध रोगियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है. कोरोना का यह संक्रमण कस्बे के बोहरा समुदाय बाहुल्य वार्ड 11 और 12 में फैला है और अब तक के सारे रोगी इसी समुदाय की पाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details