राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ाः ननकाना साहिब मामले में सर्व धर्म का प्रदर्शन, पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी

पाकिस्तान में स्थित सिख धर्म के पवित्र धर्मस्थल ननकाना साहिब में भीड़ के हमले के विरोध में शनिवार को बांसवाड़ा में प्रदर्शन किया गया. इसके बाद उपखंड अधिकारी को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देकर ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए कदम उठाने का आग्रह किया गया.

By

Published : Jan 11, 2020, 4:39 PM IST

Demonstration of Sarva Dharma, बांसवाड़ा में सर्व धर्म का प्रदर्शन
बांसवाड़ा में ननकाना साहिब मामले में सर्व धर्म का प्रदर्शन

बांसवाड़ा. पाकिस्तान में स्थित सिख धर्म के पवित्र धर्मस्थल ननकाना साहिब में भीड़ के हमले के विरोध में शनिवार को बांसवाड़ा में सर्व धर्म समाज की ओर से प्रदर्शन किया गया. इसके बाद उपखंड अधिकारी को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देकर ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए कदम उठाने का आग्रह किया गया.

बांसवाड़ा में ननकाना साहिब मामले में सर्व धर्म का प्रदर्शन

सिख समुदाय के अलावा हिंदू धर्म के विभिन्न संगठनों के लोग दोपहर में कुशलबाग मैदान में एकत्रित हुए और वहां से रैली के रूप में जवाहर पुल हॉस्पिटल तिराहा होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे. ननकाना साहब के इस मामले को लेकर रैली में शामिल लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि इस प्रकार धर्मस्थल और अनुयायियों पर हमला करना कायराना हरकत है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी पर्वत सिंह चुंडावत को ज्ञापन दिया. इसमें कहा गया कि इस घटना से सिख समुदाय में असुरक्षा का भाव पैदा हुआ है और समुदाय के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए केंद्र सरकार से दखल देने का आग्रह किया गया और वहां की सरकार से धर्म स्थल और सिख समुदाय के लोगों की सुरक्षा के लिए कदम उठाने को कहा.

यह भी पढ़ें- गद्दार को बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए: राष्ट्रसंत आचार्य सुनील सागर

इस दौरान गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के संयुक्त सचिव मनमोहन सिंह ने बताया कि इस प्रदर्शन में अन्य धर्मों के लोग भी शामिल थे. यह वाकई बहुत ही चिंतनीय पहलू है. हमने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देकर इस मामले में दखल देने और वहां की सरकार से बातचीत कर समुदाय के लोगों और पवित्र धर्मस्थल की सुरक्षा के प्रबंध करवाने का आग्रह किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details