राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ाः अतिक्रमण को लेकर नगर परिषद सख्त, हर रोज हटाए जा रहे दुकानों के बाहर लगे होर्डिंग

बांसवाड़ा में इन दिनों अतिक्रमणकारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इस कड़ी में प्रतिदिन शहर के विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण निरोधक दस्ते को भेजा जा रहा है. दुकानों के बाहर से होर्डिंग हटाई जा रही है.

By

Published : Feb 8, 2020, 8:18 PM IST

City Council strict about encroachment, अतिक्रमण लटाने को लेकर नगर परिषद सख्त
अतिक्रमण लटाने को लेकर नगर परिषद सख्त

बांसवाड़ा.नगर परिषद बोर्ड की बैठक के साथ ही शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. अतिक्रमण निरोधक दस्ते की लगातार कार्रवाई से परिषद की जमीन पर अवैध रूप से काबिज लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.

अतिक्रमण लटाने को लेकर नगर परिषद सख्त

6 फरवरी को बोर्ड की बजट बैठक में कुछ पार्षदों ने सभापति जिनेंद्र त्रिवेदी के सामने अतिक्रमण से उत्पन्न समस्याओं को रखा था. ऐसे में बोर्ड बैठक में बिना किसी भेदभाव के अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाए जाने का निर्णय किया गया. उसके बाद से परिषद में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ एक अभियान छेड़ दिया है.

प्रतिदिन शहर के विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण निरोधक दस्ते को भेजा जा रहा है. रिटायर्ड एएसआई पर्वत सिंह के नेतृत्व में लगातार कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. इसके तहत नूतन स्कूल से रतलाम रोड पर दस्ते द्वारा रोड पर काबिज लोगों को हटाया गया. वहीं दुकानों के बाहर से होर्डिंग भी हटाई गई.

पढ़ेंः अलवर : गार्गी सम्मान समारोह में परेशान हुईं छात्राएं, मंत्री जी के इंतजार में घंटों धूप में बैठना पड़ा

दुकानों के बाहर पड़े सामान भी जब्त कर लिए गए. इसके साथ ही अवैध गुमटी को भरकर नगर परिषद ले जाया गया है. नो पार्किंग में खड़े वाहनों की जब्ती की कार्रवाई भी की जा रही है. अतिक्रमण निरोधक दस्ते के प्रभारी पर्वत सिंह ने बताया कि नगर परिषद की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. प्रतिदिन शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इसके लिए शहर में माइक से एनाउंस करने की व्यवस्था भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details