राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा में 1 लाख रुपए की तंबाकू उत्पाद के साथ कार चालक गिरफ्तार

By

Published : May 5, 2020, 11:56 AM IST

लॉकडाउन के दौरान तंबाकू और तंबाकू उत्पाद का कारोबार पर पूरी तरह से प्रतिबंध है, लेकिन बांसवाड़ा में कुछ लोग अभी भी ब्लैक मार्केटिंग के जरिए मुंह मांगे दाम वसूल रहे हैं. इस दौरान कार से करीब एक लाख रुपए कीमत की तंबाकू और तंबाकू उत्पाद को जब्त किया गया. साथ ही पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मामले की जांच की जा रही है.

banswara news, tobacco product seized, one arrested with tobacco product
बांसवाड़ा में एक लाख रुपए की तंबाकू उत्पाद के साथ कार चालक गिरफ्तार

बांसवाड़ा. लॉकडाउन के दौरान तंबाकू और तंबाकू उत्पाद के परिवहन और कारोबार पर पूरी तरह से प्रतिबंध है, लेकिन कुछ लोग अब भी अपने लालच पर लगाम नहीं लगा पा रहे हैं और ब्लैक मार्केटिंग के जरिए मुंह मांगे दाम वसूल रहे हैं. शहर पुलिस को ऐसे ही एक मामले में बड़ी कामयाबी मिली है. कार की तलाशी में करीब एक लाख रुपए कीमत की तंबाकू और तंबाकू उत्पाद जब्त किए गए हैं. शहर पुलिस की अब तक यह तीसरी बड़ी कार्रवाई है. फिलहाल चालक को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें-EXCLUSIVE: लॉकडाउन के दौरान मनरेगा के तहत 14 लाख लोगों को रोजगार दे रहा है राजस्थान: सचिन पायलट

लॉकडाउन को लेकर पुलिस लगातार गश्त कर रही है. जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के निर्देशन में तंबाकू और तंबाकू उत्पादों के परिवहन और कारोबार करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत गश्ती टीम ने आदिनाथ कॉलोनी में एक कार की तलाशी ली तो, उसकी डिक्की में तंबाकू के चार कट्टे मिले. वहीं पुलिस पूछताछ में चालक संजय जैन कोई जवाब नहीं दे पाया. कोतवाल भैया लाल आंजना ने बताया कि तंबाकू उत्पाद जब्त करते हुए संजय जैन के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें-भाजपा कार्यकर्ता के पुत्र के विवाह में वीडियो कॉल से जुड़े लोकसभा अध्यक्ष

तीसरी बड़ी कार्रवाई

बता दें कि 23 अप्रैल को पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नामी व्यापारी शंभू हिरण को गिरफ्तार किया था. 25 हजार का माल 78 हजार में बेचे जाने के मामले में पुलिस ने शंभू हिरण को गिरफ्तार करते हुए उसकी गोदाम से करीब 3 करोड़ रुपए का माल जब्त किया था. शनिवार को ही पुलिस ने एक बड़ी दूसरी कार्रवाई में 25 लाख रुपए के उत्पाद बरामद करते हुए होल सेलर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस की लगातार कार्रवाई से तंबाकू और तंबाकू उत्पाद का कारोबार करने वाले लोगों में हड़कंप मचा है और कई लोगों ने अपनी दुकानों से माल अन्य स्थानों पर पहुंचा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details