राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा में बोहरा समाज ने धर्मगुरु के जन्म दिवस पर निकाला जुलूस, दिया मानवता का संदेश

बांसवाड़ा में शिया दाउदी बोहरा समाज की ओर से अपने 53 वें धर्मगुरु मौला सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के 76 वें जन्मदिवस पर भव्य जुलूस निकाला गया. इस दौरान देशभक्ति की गित बजती रही और समुदाय की ओर से मानवता का संदेश दिया गया.

By

Published : Dec 19, 2019, 1:31 PM IST

Banswara news, Bohra society, बांसवाड़ा समाचार, मानवता का संदेश
बांसवाड़ा में बोहरा समाज ने धर्मगुरु के जन्म दिवस पर जुलूस निकाला

बांसवाड़ा. जिले में शिया दाउदी बोहरा समाज की ओर से अपने 53 वें धर्मगुरु मौला सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के 76 वें जन्मदिवस पर भव्य जुलूस निकाला गया. इस दौरान समुदाय की जुलूस में देशभक्ति गीतों की धुन भी बज रही थी. साथ ही इस दौरान बच्चे ऊंट-घोड़े की बघियां में सवार होकर इंसानियत और आपसी भाईचारे का संदेश दिया.

बांसवाड़ा में बोहरा समाज ने धर्मगुरु के जन्म दिवस पर जुलूस निकाला

जुलूस में सबसे आगे समाज के युवा दोपहिया वाहनों पर सज-धजकर चल रहे थे. वहीं बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक जुलूस में शामिल था, जो आकर्षक का केंद्र बना रहा. साथ ही विभिन्न संगठनों की ओर से जुलूस में शामिल लोगों का स्वागत किया गया. आमिल साहब सैफी मस्जिद शेख मोहम्मद भाई को और बदरी मोहल्ले के आमिल साहब शेख मुर्तजा भाई भानपुर वाला की सदारत में जुलूस निकाला गया.

यह भी पढ़ें- बांसवाड़ाः कई लोगों ने पहाड़ी काटकर किया अतिक्रमण, मामला सामने आते ही प्रशासन में हड़कंप

जुलूस में बांसवाड़ा के अलावा आसपास के इलाकों से भी समुदाय के लोगों ने भाग लिया. इसके लिए समुदाय की ओर से मस्जिदों को खासा सजाया गया था. वहीं बदरी मोहल्ले में मस्जिद पर मजलिस के साथ कार्यक्रम का समापन हो गया. बांसवाड़ा के अलावा प्रतापपुर कुशलगढ़ सहित जिलेभर में समुदाय के धर्मगुरु चेतना की सालगिरह पर विशेष धार्मिक आयोजन कराए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details