राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 13, 2020, 12:12 AM IST

ETV Bharat / state

अहमदाबाद में भर्ती किया गया बांसवाड़ा का रोगी निकला कोरोना पॉजिटिव, इलाके में लगा कर्फ्यू

बांसवाड़ा के एक रोगी को इलाज के लिए 2 दिन पहले अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां मंगलवार को व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसकी जानकारी पर बांसवाड़ा प्रशासन ने व्यक्ति के घर के आस पास 1 किमी के इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है. साथ ही मरीज और उसके परिवार के संपर्क में आए लोगों की जानकारी निकाल कर उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है.

बांसवाड़ा का मरीज कोरोना पॉजिटिव, banswara news, patient found corona positive in banswara
अहमदाबाद में बांसवाड़ा का मरीज पाया गया कोरोना पॉजिटिव

बांसवाड़ा.धीरे धीरे ग्रीन जॉन की ओर कदम बढ़ा रहे बांसवाड़ा की उम्मीदों को झटका लगा है. शहर के एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उस व्यक्ति के सैंपल पॉजिटिव पाए जाने के साथ ही शहर के लोग एक बार फिर चिंता के घेरे में आ गए.

अहमदाबाद प्रशासन की सूचना पर बांसवाड़ा जिला प्रशासन ने रोगी के निवास स्थान के 1 किलोमीटर परिधि क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. अब तक की जांच में वृद्ध और उसके परिजनों की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशी गई है. जिसमें 28 लोगों के नाम सामने आए हैं. प्रशासन ने इन सबको क्वॉरेंटाइन कर दिया है. साथ ही उनके सैंपल लेने की तैयारी की जा रही है. इस बीच प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन के लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए आवश्यक प्रबंध किए है.

ये पढ़ें:SPECIAL : आदिवासियों के स्वाभिमान के सामने हारा 'कोरोना', मुफ्त में नहीं काम के बदले लिया अनाज

बता दें कि शहर की खांडू कॉलोनी के एक 60 वर्षीय व्यक्ति को गंभीर हालत में 2 दिन पहले अहमदाबाद ले जाया गया था. वहां डॉक्टरों ने संबंधित व्यक्ति को संदिग्ध मानते हुए सैंपल भी लिए थे. मंगलवार को आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद इस संबंध में बांसवाड़ा जिला प्रशासन को अवगत कराया गया. इस सूचना के बाद जिला कलेक्टर कैलाश बेरवा ने नगर परिषद और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलाई और तत्काल प्रभाव से संबंधित क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया गया.

ये पढ़ें:बांसवाड़ा: पैदल जा रहे मजदूरों के लिए मसीहा बनकर आए डाक कर्मचारी, पिकअप से पहुंचाया घर

नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि संबंधित वार्ड में आवश्यक सेवाओं सहित जो भी जरूरी सेवाएं है, उनकी व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने लोगों से संक्रमण से बचाव के लिए घर में रहने का आह्वान किया. वहीं उपखंड अधिकारी पर्वत सिंह चुंडावत ने बताया कि अहमदाबाद जिला प्रशासन की सूचना के बाद संबंधित वार्ड में कर्फ्यू लगा दिया गया है. रोगी एवं उसके परिवार की बैक हिस्ट्री निकाली जा रही है. अब तक 28 लोगों के संपर्क में आने की बात सामने आई है. इन सब लोगों को क्वॉरेंटाइन करते हुए सैंपल लेने की तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details