राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा: एबीवीपी ने कॉलेज में रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गुरुवार को कॉलेज में रिक्त पड़े व्याख्याताओं के पदों को भरने की मांग को लेकरसमामा बालेश्वर दयाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही व्याख्याताओं के पदों को भरने को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Nov 21, 2019, 7:04 PM IST

बांसवाड़ा समाचार, विरोध प्रदर्शन, Banswara news, protests

कुशलगढ़ (बांसवाड़ा).कुशलगढ़ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गुरुवार को कॉलेज में रिक्त पड़े व्याख्याताओं के पदों को भरने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान विद्यार्थी परिषद ने मामा बालेश्वर दयाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुशलगढ़ के मुख्य गेट पर ताला लगाकर लगभग दो घण्टे तक कॉलेज थप रखा.

कुशलगढ़ में एबीवीपी ने कॉलेज में रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

वहीं इसकी सूचना मिलने पर कुशलगढ़ पुलिस उपाधीक्षक संदीप सिंह शक्तावत पुलिस जाप्ता के साथ मौके पर पहुंचे. जहां पुलिस और महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ.एस.के. विस्सु ने छात्रों को काफी समझाइश करने का प्रयास किया. लेकिन छात्र एसडीएम को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे. लगभग दो घण्टे बाद छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय का ताला खोला.

बताया जा रहा है कि इसके बाद छात्र-छात्राएं रैली के रुप में कुशलगढ़ उपखंड कार्यालय पहुंचे. जहां उपखण्ड़ अधिकारी विजयेश पण्ड्या को महाविद्यालय की समस्याओं से अवगत करवाते हुए लिखित ज्ञापन दिया. ज्ञापन में बताया कि मामा बालेश्वर दयाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुशलगढ़ में वर्तमान में अधिकांश पद रिक्त पड़े हैं. जिससे यहां इस महाविद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- यहां करारी हार के बाद भी बीजेपी ठोक रही 'सभापति' का दावा, ये होगें उम्मीदवार

विद्यार्थियों ने बातया कि रिक्त पदों को भरने के लिए कई बार लिखित में ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है. महाविद्यालय में वर्तमान में लगभग 2 हजार विद्यार्थी अध्ययनरत हैं. जिनके भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. साथ ही विद्यार्थियों ने महाविद्यालय के मैदान को भी तत्काल समतलीकरण करने की मांग की. जिस पर उपखंड अधिकारी पंड्या ने छात्रों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. इस अवसर पर एबीवीपी के प्रांत कार्यकरणी सदस्य मुकेश डोडियार के साथ बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details