राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा में सूदखोरों के चंगुल में फंसे युवक ने लगाई फांसी

बांसवाड़ा में सूदखोरी का मामला सामने आया है. 35 वर्षीय एक युवक ने सूदखोरों से तंग आकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने युवक के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. मृतक के भाई ने आरोप लगाया है कि सूदखोर 30 फीसदी तक सूद वसूल रहे थे. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Nov 7, 2020, 12:54 PM IST

Usurers in Banswara ,Usurers in rajasthan, banswara news
बांसवाड़ा में 35 वर्षीय एक युवक ने सूदखोरों से तंग आकर आत्महत्या कर ली.

बांसवाड़ा. शहर में सूदखोरी ( Usurers in Banswara ) का मामला सामने आया है. 35 वर्षीय एक युवक ने सूदखोरों से तंग आकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने युवक के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. मृतक के भाई ने आरोप लगाया है कि सूदखोर 30% तक सूद वसूल रहे थे. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के अनुसार, राज तालाब क्षेत्र में 35 वर्षीय गुलरेज मोहम्मद खोखर पुत्र लाड मोहम्मद ने अपने मकान में ही फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

यह भी पढ़ें:अजमेर में बड़ा हादसा: कांस्टेबल भर्ती अभ्यर्थियों को लेकर जा रही बस ट्रेलर से भिड़ी, एक की मौत, 20 घायल

बच्चों ने देखा तो रह गए दंग

गुलरेज काफी देर तक अपने कमरे से नहीं निकला. जब बच्चों ने कमरे देखा तो नजारा देखकर दंग रह गए और चाचा तबरेज को इसकी सूचना दी. गुलरेज फंदे से लटका हुआ था. उसे नीचे उतारा गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची.

यह भी पढ़ें:सियासी रोटी सेंकते रहे सियासतदान, वादे कर भूल गए

प्लॉट बेचा तो भी नहीं चुका कर्ज

भाई तबरेज ने कोतवाली पुलिस थाने में रिपोर्ट में बताया कि उसका भाई काफी समय से कर्ज को लेकर परेशान था. उससे कुछ लोग भारी भरकम ब्याज वसूल रहे थे. यहां तक की 30 फीसदी ब्याज वसूला जा रहा था. 4 महीने पहले उसने 25 लाख रुपये में अपना एक प्लॉट बेच दिया, लेकिन वह पैसा ब्याज में ही निकल गया. इसके बाद कर्जदार उसे परेशान करते रहे. तबरेज ने रिपोर्ट में सादिक चायवाला, साजिद बापू, सनाउल्लाह, मकबूल परवेज़, शरीफ खान समेत कुछ लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दी. कोतवाली थाना प्रभारी मोती राम सारण ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details