राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 21, 2020, 9:56 AM IST

ETV Bharat / state

बांसवाड़ाः हॉस्पिटल में खाना बनाने वाली महिला की 10 साल की बेटी में कोरोना संक्रमण

बांसवाड़ा में प्रवासी मजदूरों के आने की वजह से कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रह है. बुधवार देर रात रिपोर्ट में तीन और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसमें हॉस्पिटल के एमटीसी वार्ड में खाना बनाने वाली महिला की 10 वर्षीय पुत्री भी शामिल है.

कोरोना वायरस, बांसवाड़ा न्यूज, corona virus, banswara news
10 वर्षीय बच्ची में कोरोना के संक्रमण

बांसवाड़ा. प्रवासी लोगों के आगमन के साथ ही शहर में भी कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. बुधवार देर रात रिपोर्ट में तीन और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसमें हॉस्पिटल के एमटीसी वार्ड में खाना बनाने वाली महिला की 10 वर्षीय पुत्री भी शामिल है. भागाकोट में एक महिला के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद प्रशासन द्वारा आसपास के इलाके को कंटेनमेंट जोनमें ले लिया गया है. कुल मिलाकर जिले में अब तक रोगियों की संख्या 77 तक जा पहुंची है.

बता दें, कि निरंतर बढ़ रहे रोगियों की संख्या शहर के लोगों की चिंता का कारण बनती जा रही है. डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज से देर रात 42 संदिग्ध रोगियों की रिपोर्ट ने शहर में भी रोगियों की संख्या को बढ़ा दिया है. नए संक्रमित होने वालों में 10 वर्षीय एक बच्ची भी शामिल है. जिसकी मां पहले से ही संक्रमण का शिकार हो चुकी है.

पढ़ेंःसरकार की लापरवाही के कारण 888 लोग पॉजिटिव आएः राजेंद्र राठौड़

यह महिला महात्मा गांधी चिकित्सालय के एमटीसी वार्ड में खाना बनाने का काम कर रही थी, हालांकि महिला तक वायरस कैसे पहुंचा चिकित्सा विभाग इसकी पड़ताल में जुटा है. इसके अलावा शहर के भागाकोट की 28 वर्षीय एक महिला और बाहुबली कॉलोनी के 40 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

पढ़ेंःझुंझुनू में पैर पसार रहा कोरोना, बीते 24 घंटे में 9 मामले आए सामने

साथ ही प्रशासन द्वारा बाहुबली कॉलोनी और कल्याण कॉलोनी में कर्फ्यू लगा दिया गया है. बाहुबली कॉलोनी में एक गली के 24 मकानों को इसके दायरे में लिया गया है. इसी प्रकार बाघा कोड इलाके की कल्याण कॉलोनी के एक एरिया को कंटेनमेंट की जद में लिया गया है. सीएमएचओ डॉ. एच एल ताबीयार ने बताया, कि जिले के संदिग्ध रोगियों की जांच रिपोर्ट 3 दिन बाद आई. 42 सैंपल में से 3 नए रोगियों में इसकी पुष्टि हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details