राजस्थान

rajasthan

महिला सरपंच ने लगाया नाले के निर्माण में अनियमितता का आरोप, कहा- प्रशासन की मिलीभगत से ठेकेदार कर रहा कार्य

By

Published : Oct 3, 2019, 8:48 PM IST

जिले के गोविंदगढ़ कस्बे के सीकरी बाईपास रोड पर चल रहे नाले के निर्माण पर रामबास सरपंच ने अनियमितता का आरोप लगाया है. सरपंच ने कहा कि ठेकेदार सभी नियमों को ताक पर रखकर अपनी मनमर्जी से कार्य कर रहा है. जिसके खिलाफ तहसीलदार ने ज्ञापन लेने से भी इंकार कर दिया है. वहीं अब सरपंच अनियमितता के खिलाफ भगत सिंह सर्किल पर धरना दे रही हैं.

महिला सरपंच ने लगाया अनियमितता का आरोप, Woman sarpanch accused of irregularity

अलवर. जिले के गोविंदगढ़ कस्बे के सीकरी बाईपास रोड पर करोड़ों रुपए की लागत से चल रहे नाले के निर्माण पर रामबास सरपंच ने अनियमितता का आरोप लगाते हुए भगत सिंह सर्किल पर धरना शुरू कर दिया है.

सरपंच निर्मला भारद्वाज ने आरोप लगाया कि ठेकेदार सभी नियमों को ताक पर रखकर अपनी मनमर्जी से कार्य कर रहा है. ना तो मापदंडों के अनुसार नाले का निर्माण हो रहा है ना ही पानी के निकासी का कार्य उचित तरीके से किया जा रहा है.

महिला सरपंच ने नाले के निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाया

जिससे विद्यालय के रास्ते मे पानी भर गया है और एनसीआर के अधिकारी सुनने को तैयार ही नही है. रामबास सरपंच ने आरोप लगाया है कि कदम कॉलोनी के रास्ते में नाली का पानी भरा हुआ है जिससे विद्यालय बंद होने की कगार पर है. नाली के निर्माण से पूर्व ही नालों पर अतिक्रमण चालू हो गया है.

यह भी पढ़ेंः भरतपुरः पारचून की दुकान से उड़ाए 25 देसी घी के डिब्बे और 40 किलो बादाम

जिस पर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं दे रहा है. सरपंच भारद्वाज ने आरोप लगाया कि प्रशासन की मिलीभगत के चलते रामबास में शराब का ठेका चलाया जा रहा है जबकि रामबास में शराब ठेके की कोई अनुमति नहीं है. साथ ही कहा कि ठेकेदार ने एनओसी भी नहीं ली है.

सरपंच ने कहा कि जब इन समस्याओं को लेकर वह गोविंदगढ़ के तहसीलदार सुरेश चंद शर्मा के पास ज्ञापन देने के लिए पहुंची तो तहसीलदार ने ज्ञापन लेने से इंकार कर दिया. तहसीलदार ने कहा कि एनसीआर विभाग मेरे अधीन नहीं आता जब तक पंचायत कोई प्रभावी कार्रवाई कर निर्णय नहीं लेती तब तक हम कुछ नहीं कर सकते पहले पंचायत उनके खिलाफ कार्रवाई करे फिर तहसील प्रशासन कार्रवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details