राजस्थान

rajasthan

बारिश से बदला अलवर का मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत

By

Published : Jan 8, 2020, 10:40 AM IST

अलवर के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. बीते कुछ दिनों से दिन में तेज धूप पड़ने के कारण तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी. लेकिन मंगलवार रात को हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की गई है. इससे आम लोगों के साथ किसानों ने भी राहत की सांस ली है.

weather news update in alwar
बारिश से बदला अलवर का मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत

अलवर.मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. बीते कुछ दिनों से बढ़ रही तेज धूप ने सब को परेशान कर दिया था. इससे दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं अचानक गर्मी महसूस की जाने लगी. लेकिन मंगलवार रात हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद मौसम सुहाना हुआ है और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

बारिश से बदला अलवर का मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत

इससे अलवर के किसान खासे खुश हैं. क्योंकि खेतों में इस समय गेहूं की बुवाई हो चुकी है. गेहूं की फसल के लिए रात का तापमान 3 से 4 डिग्री के आसपास होना चाहिए. अधिकता पर होने पर गेहूं की फसल खराब होने का डर रहता है. वहीं अचानक मौसम में गर्मी बढ़ने से लोग भी खासे परेशान थे.

यह भी पढ़ेंः कड़ाके की ठंड में भी युवाओं का जोश High, सेना में धर्मगुरु बनने के लिए लगाई दौड़

अलवर में हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद तापमान की बात करें तो दिन का तापमान 14 डिग्री वह रात का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो आगामी कुछ दिनों में हल्की बूंदाबांदी में ओलावृष्टि होने की संभावना है. सर्दी बढ़ने से लोग भी खासे खुश नजर आ रहे हैं. क्योंकि लगातार तापमान में सर्दी बढ़ने से गर्म कपड़ों की खरीदारी हो रही थी. इससे व्यापार को भी बढ़ावा मिल रहा था, तो वही लोगों की माने तो सर्दी के मौसम में सर्दी पड़ना आवश्यक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details