राजस्थान

rajasthan

अलवर : शाहाबाद में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का वायरल वीडियो निकला फर्जी

By

Published : Mar 30, 2020, 7:26 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में फेक जानकारी के साथ वीडियो और फोटोज वायरल हो रहे हैं. भिवाड़ी के शाहाबाद गांव में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. लेकिन अभी तक अलवर जिले में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है.

rumor about corona, भिवाड़ी में कोरोना का फर्जी वीडियो
भिवाड़ी के शाहाबाद में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का वायरल वीडियो फर्जी

भिवाड़ी (अलवर).कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर कोरोना से बचने के लिए सैनिटाइजर से हाथ धोने, मास्क लगाने और घर में ही रहने आदि जानकारियां दी जा रही हैं. लेकिन इस बीच कोरोना को लेकर कुछ अफवाहें भी सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही हैं. कुछ फेक जानकारी के साथ वीडियो और फोटोज भी वायरल हो रहे हैं.

भिवाड़ी के शाहाबाद में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का वायरल वीडियो फर्जी

इसी कड़ी में भिवाड़ी के शाहबाद कस्बे में एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक महिला खांसी और बुखार से पीड़ित नजर आ रही हैं. वीडियो में बीमार महिला के परिजन खुद को शाहाबाद के रहने वाले बता रहे हैं. सोशल मीडिया में इस वीडियो को भिवाड़ी के तिजारा उपखंड क्षेत्र के शाहाबाद गांव का होने का दावा किया जा रहा है.

पढ़ें-चूरू: कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

ऐसे में हमने तिजारा उपखंड अधिकारी से वीडियो की जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि यह वीडियो तिजारा उपखंड क्षेत्र के शाहाबाद गांव का नहीं है. अभी तक इस तरह का कोई मरीज अस्पताल में नहीं आया है. लेकिन फिर भी इसकी गंभीरता से जांच की जा रही है. हमने पाया कि सोशल मीडिया पर इस वीडियो के जरिए शाहाबांद में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की जानकारी केवल अफवाह फैलाई जा रही है. क्योंकि अभी तक अलवर जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details