राजस्थान

rajasthan

Alwar water crisis: पानी समस्या को लेकर फिर सड़कों पर उतरे ग्रामीण

By

Published : Apr 28, 2022, 12:37 PM IST

अलवर में कई महीने से लगातार हड़ताल करने के बाद भी पानी की समस्या बरकरार (Protest against water scarcity in Alwar) है. आए दिन महिलाएं और ग्रामीण सड़क जाम कर पानी की समस्या को लेकर धरना देते हैं. लेकिन प्रशासन से मिलता है तो सिर्फ आश्वासन. अलवर में आज भी परेशान लोगों ने शहर के बस स्टैंड मार्ग पर जाम लगाया.

Alwar water crisis
अलवर में पानी की समस्या

अलवर.जिले में पानी की समस्या को लेकर एक बार फिर लोग सड़कों पर उतर आए हैं. ग्रामीणों (Protest against water scarcity in Alwar) को पीने के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है. ऐसे में परेशान लोगों ने शहर के बस स्टैंड मार्ग पर गुरुवार सुबह जाम लगा दिया. कई घंटों तक जाम लगे रहने से आम लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हुई. जाम की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और लोगों को समझाने की कोशिश की. ग्रामीणों का कहना है कि तीन माह से हालात ज्यादा खराब हो गए हैं. अधिकारी उनकी समस्या नहीं सुनते हैं.

अलवर में पानी की समस्या सबसे बड़ी परेशानी बन चुकी है. लोगों को पीने के लिए भी पर्याप्त पानी नहीं (Alwar water crisis) मिल पा रहा है. ऐसे में प्रतिदिन पानी के लिए जाम लगते हैं. परेशान पार्षद भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, धरना दे रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी प्रशासन की तरफ से स्थाई समाधान नहीं ढूंढा जा रहा है. अलवर शहर में कृषि कॉलोनियों और पुराने मोहल्लों में हालात ज्यादा खराब हैं. भैरू का चबूतरा और गुलाब बाग क्षेत्र में बीते 3 माह से पानी सप्लाई नहीं हुआ है. इस संबंध में कई बार स्थानीय लोगों ने जलदाय विभाग और प्रशासन के अधिकारियों को अवगत कराया. लेकिन उनकी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया गया.

अलवर में पानी की समस्या को लेकर धरना

पढ़ें-Alwar water crisis: महिलाओं ने सड़क पर पत्थर और खाली मटका रख लगाया जाम, सरपंच पर लगाया गंभीर आरोप

कई बार चक्कर लगाने के बाद परेशान लोगों ने बस स्टैंड सड़क मार्ग पर गुरुवार सुबह जाम लगा दिया. आसपास के लोगों ने जाम की सूचना पुलिस प्रशासन को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाकर हटाने का प्रयास किया. लेकिन महिलाओं ने जाम खोलने से मना कर दिया. कुछ देर बाद जलदाय विभाग और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. जलदाय विभाग के अधिकारियों ने पानी की लाइन चेक कराने और क्षेत्र में टैंकरों से पानी सप्लाई करने का आश्वासन दिया. जिसके बाद लोगों ने जाम खोला. इस दौरान सुबह के समय लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details