राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: पंचायत परिसीमन का ग्रामीणों ने किया विरोध, उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अलवर जिले के मुंडावर पंचायत समिति में पंचायती राज संस्था के पुनर्गठन मामले में आपत्ति जताते हुए ग्रामीणों ने उप जिला कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की है. साथ ही ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि शीघ्र मांगें नहीं मानी गई तो आगामी चुनावों का बहिष्कार किया जाएगा.

By

Published : Nov 18, 2019, 6:55 PM IST

alwar news, villagers protest, पंचायत परिसीमन, मुंडावर पंचायत समिति

मुंडावर (अलवर).जिले में पंचायती राज संस्थाओं के पुनर्गठन, पुनर्सीमांकन और नव सृजन में पंचायतों के पुनर्गठन को लेकर ग्रामीणों ने उप जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ग्राम पंचायत पलावा अंतर्गत गांव हरिपुर और मिर्जापुर के ग्रामीणों ने मांग की है कि नई ग्राम पंचायत मिर्जापुर को बनाया जाए.

मुंडावर में पंचायत परिसीमन का ग्रामीणों ने किया विरोध

बता दें कि पलावा ग्राम पंचायत के गांव हरिपुर और मिर्जापुर को नई ग्राम पंचायत हुलमानाकलां में शामिल किया गया है. ग्रामीणों की मांग है कि इसे निरस्त कर नई ग्राम पंचायत मिर्जापुर को बनाया जाए. क्योंकि नवसृजित ग्राम पंचायत मुख्यालय हुलमानाकलां, इन दोनों गांवों से करीब 7 किलोमीटर दूर है. वहीं हुलमानाकलां दोनों गांवों से जनसंख्या की दृष्टि से भी छोटा है. साथ ही नवसृजित ग्राम पंचायत से सड़क मार्ग से सीधा संपर्क भी नहीं है और नहीं कोई सामाजिक जुड़ाव है.

यह भी पढे़ं. अलवरः बानसूर कस्बे में बदबूदार पीने के पानी की सप्लाई से ग्रामीण परेशान

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि शीघ्र मांगें नहीं मानी गई तो आगामी त्रिस्तरीय पंचायत, विधानसभा, लोकसभा, सहकारी समितियों और अन्य समस्त चुनावों के बहिष्कार किया जाएगा. इस दौरान दोनों गांवो के ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details