राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 13, 2020, 6:23 PM IST

ETV Bharat / state

अलवर: ग्रामीणों का टोल नाके पर प्रदर्शन और हंगामा, टोल मुक्त करने की मांग

अलवर जिले में ग्रामीणों ने टोल नाके पर जमकर हंगामा किया. पिछले एक सप्ताह में दूसरी बार ग्रामीणों ने टोल प्लाजा पर धरना प्रदर्शन कर हंगामा किया और रास्ता जाम किया है.

अलवर टोल नाका प्रदर्शन, टोल पर हंगामा, Demand for toll free
ग्रामीणों का टोल नाके पर प्रदर्शन और हंगामा.

बानसूर(अलवर). कोटपूतली मार्ग बुटेरी टोल नाके पर स्थानीय ग्रामीणों ने एक बार फिर से हंगामा किया. पिछले एक सप्ताह में दूसरी बार ग्रामीणों ने टोल प्लाजा पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना है कि, टोल कर्मचारी लोकल गाड़ियों से टोल वसूलते हैंं. इसको लेकर पहले भी उपखंड अधिकारी बानसूर राकेश मीना को अवगत कराया गया था, लेकिन उसके बाद भी टोल कर्मचारी गाड़ियों से टोल वसूल रहे हैं.

ग्रामीणों का टोल नाके पर प्रदर्शन और हंगामा

वहीं टोलकर्मियों का कहना है, कि गाड़ियों की RC दिखाने के बाद उनसे कोई टोल नहीं लिया जा रहा. ग्रामीण हरियाणा की तरफ से आने वाली गाड़ियों को भी फ्री करवाना चाहते हैं, जो नियम के मुताबिक गलत है.

इसको लेकर ग्रामीणों ने बुटेरी टोल नाके पर धरना प्रदर्शन किया और रास्ता जाम कर दिया. जिससे राहगीरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सूचना पर बानसूर पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से समझाइश कर जाम खुलवाया. पुलिस का कहना है, कि टोलकर्मियों और ग्रामीणों के बीच आए दिन टोल को लेकर विवाद होता है.

ये भी पढ़ें:गहलोत सरकार स्कूलों के विकास के लिए पैसा भी नहीं देती और केंद्र के कम अपोजिट ग्रांट का पैसा भी दबाकर बैठी है : देवनानी

अधिकारियों का कहना है, कि इसको लेकर उपखंड अधिकारी राकेश मीणा ने कहा था, कि ग्रामीण अपने सरपंच से लिखा कर टोल अधिकारियों को दे दें. जिससे आसपास के गांव की गाड़ियों को छूट दी जा सके लेकिन ग्रामीण खुद की गाड़ी के साथ-साथ बाहर से आने वाली गाड़ियों को भी फ्री करवाना चाहते हैं, जिससे आए दिन यह विवाद होता रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details