राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 13, 2021, 10:18 PM IST

ETV Bharat / state

भिवाड़ी: दुकान में चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

तीन दुकानों में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने इनसे बड़ी मात्रा में कॉपर और कॉपर की वायर के बंडल आदि सामान बरामद किए हैं.

Bhiwari news, accused arrested
दुकान में चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

भिवाड़ी (अलवर). फूलबाग थाना पुलिस ने तीन दुकानों में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए दो शातिर नकबजनों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. इनसे बड़ी मात्रा में कॉपर और कॉपर की वायर के बंडल आदि सामान बरामद किए गए हैं. फूलबाग थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि गत 12 और 13 फरवरी की रात को शहर के राम चौक स्थित एक मार्केट में 3 इलेक्ट्रिकल की दुकानों में नकबजनी की घटना हुई थी.

दुकान में चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें-लॉकडाउन के बाद शुरू की गई ट्रेनों के स्टॉपेज कम न किए जाएं: सुभाष चंद्र बहरिया

इस पर दुकानदारों द्वारा थाने में प्रकरण दर्ज करवाया गया. इन्ही प्रकरणों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लीलाराम उर्फ लड्डू और सुशांत को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह भी बताया कि पकड़े गए आरोपियों का रिकॉर्ड पिछले लंबे समय से इसी प्रकार की अपराधिक प्रवृत्ति का रहा है, जिनके खिलाफ पूर्व में भी पांच मामले दर्ज हैं. बहरहाल पुलिस द्वारा कार्रवाई के बाद पीड़ित दुकानदारों ने भी राहत की सांस ली है. वहीं फूलबाग थाना पुलिस को आरोपियों से और भी कई सारी घटनाओं के खुलासे की उम्मीद है, जिनसे फूलबाग थाना पुलिस सख्ती से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

बिजली चोरी के मामले में राहत

ऊर्जा विभाग ने ऐसे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है, जिनकी विगत लंबे समय से बिजली चोरी के मामले में वीसीआर भरी गई हो या विभाग के थानों में एफआईआर दर्ज हो ऐसे उपभोगता सम्पत्ति नीलामी, न्यायिक और पुलिस कार्रवाइयों से बचा जा सकता है. ऐसे उपभगताओ राहत देते हुए 10 मार्च तक का समय दिया गया है. भिवाड़ी XEN एस सी महावर ने बताया की 27 जनवरी से पूर्व में भरी गई वीसीआर या ऊर्जा विभाग के थानों में दर्ज एफ आई आर के प्रकरणों के समाधान के लिए एक राज्यस्तरीय समिति बनाई गई थी, जिसने उपभोक्ताओं को कोरोना काल या अन्य कारणों के चलते समय पर समाधान नहीं हो पाया. अब उन्हें समिति ने राहत दी है.

गौरतलब है कि विभाग के उपखंड भिवाड़ी में अभी तक कुल 904 वीसीआर विचाराधीन है, जिनमे 1904.4 लाख और उपखंड टपूकड़ा में कुल 371 वीसीआर विचाराधीन है, जिनमें 90 लाख की जुर्माना राशि बकाया चल रही है. ऐसे में उपभोगता पुलिस, सम्पत्ति नीलामी और न्यायिक कार्रवाईयों से बचा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details